scriptअमरीका में मुस्लिम देशों के ट्रैवल बैन फैसले में होगा बदलाव, प्रेजिडेंट ट्रंप ने दिए संकेत | Donald Trump says he will unveil overhauled immigration order next week | Patrika News

अमरीका में मुस्लिम देशों के ट्रैवल बैन फैसले में होगा बदलाव, प्रेजिडेंट ट्रंप ने दिए संकेत

locationसुरजपुरPublished: Feb 17, 2017 08:57:00 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

जस्टिस डिपार्टपेंट की तरफ से कहा गया है कि देश की सुरक्षा के मद्देनजर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मुकदमे में ज्यादा समय बर्बाद नहीं करेंगे और वह इसके स्थान पर जल्द ही कोई नया रास्ता निकालेंगे।

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सात मुस्लिम बहुल देशों से अमरीका आने पर पाबंदी लगाने से संबंधित यात्रा प्रतिबंध कार्यकारी आदेश पर ‘जल्द ही बदलाव करेंगे। जस्टिस डिपार्टपेंट की तरफ से कहा गया है कि देश की सुरक्षा के मद्देनजर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मुकदमे में ज्यादा समय बर्बाद नहीं करेंगे और वह इसके स्थान पर जल्द ही कोई नया रास्ता निकालेंगे।
ट्रंप ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘ यात्रा प्रतिबंध पर लिया गया उनका निर्णय बहुत ही आसान था लेकिन प्रशासन को इस मामले में अदालत से खराब फैसला मिला। ‘

READ: 331 लोगों की जान लेने वाला आजाद, सभी बंदिशें हटी

उन्होंने कहा कि इस संबंध में उनका अगला आदेश कानूनी फैसलों के अनुरूप होगा। इससे पहले अमरीका के एक जज ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से सात मुस्लिम बहुल देशों के यात्रियों और प्रवासियों पर लगाए गए प्रतिबंध पर अस्थायी तौर पर रोक लगा दी है। जिसके बाद इसे लागू करने की प्रक्रिया फिलहाल रोक दी गई। 
ट्रंप प्रशासन ने गुरुवार को इस फैसले के विरोध में कहा कि तीनों जज इस निर्णय को गलत समझ रहे हैं, जबकि ऐसा नहीं है। 

READ: नेतन्याहू से मिले डोनाल्ड ट्रंप – इस्राइल-फलस्तीन को लेकर ये बातें कही..

गौरतलब है कि ट्रंप ने इस संबंध में 27 जनवरी, 2017 को एक कार्यकारी आदेश जारी किया था जिसके तहत सात देशों ईरान, इराक, लीबिया, सूडान, सोमालिया, सीरिया और यमन के नागरिकों का अमरीका में 90 दिनों के लिए प्रवेश अस्थाई रूप से प्रतिबंधित करने की घोषणा की गई थी। वहीं सीरिया के अनिश्चितकालीन प्रतिबंध को छोड़कर इन देशों के शरणार्थियों के मामले में यह प्रतिबंध 120 दिनों के लिए था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो