scriptडोनाल्ड ट्रंप पर लगा अब तक का सबसे संगीन आरोप, रूस को बता डाली ये खुफिया जानकारी! | Donald Trump shared highly classified information with Russian officials | Patrika News

डोनाल्ड ट्रंप पर लगा अब तक का सबसे संगीन आरोप, रूस को बता डाली ये खुफिया जानकारी!

Published: May 16, 2017 01:41:00 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

डोनाल्ड ट्रंप पर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ चलाए जाने वाले अभियान के बारे में रूस के साथ गोपनीय खुफिया जानकारी साझा करने का कथित आरोप लगा है।

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ चलाए जाने वाले अभियान के बारे में रूस के साथ गोपनीय खुफिया जानकारी साझा करने का कथित आरोप लगा है। 

अमरीका के दो अधिकारियों के हवाले से वाशिंगटन पोस्ट अखबार ने आरोप लगाया है कि ट्रंप ने एक बैठक के दौरान रूस के विदेश मंत्री सार्जेई लावरोव और रूसी राजदूत सार्जेई किसलयाक के साथ आईएस के बारे में ऐसी जानकारी साझा की जो अमेरिका को एक सहयोगी देश ने दी थी। 
अमरीकी राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस ने कहा कि ट्रंप पर इस तरह के आरोप की खबर पहली बार वाशिंगटन पोस्ट में प्रकाशित हुई जो सही नहीं है। उन्होंने कहा कि जो रिपोर्ट आई है वह सरासर गलत है। 
https://twitter.com/washingtonpost/status/864258358563532801
https://twitter.com/washingtonpost/status/864254029039362048
ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जनरल एचआर मैकमास्टर ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, ‘ जो रिपोर्ट आई है, वह पूरी तरह गलत है। ट्रंप और रूसी विदेश मंत्री के बीच खुफिया सूत्र या काम करने के तरीके के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई है। राष्ट्रपति ने उन सैनिक अभियानों के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी, जो सार्वजनिक नहीं है…मैं बैठक के दौरान उस कमरे में मौजूद था। ऐसा कुछ नहीं हुआ है। ‘
व्हाइट हाउस की ओर से विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन का बयान जारी करके कहा है कि ट्रंप की बातचीत में सिर्फ आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई पर चर्चा हुई। वहीं राष्ट्रीय सुरक्षा के उप सलाहकार दीना पॉवेल ने कहा कि वाशिंगटन पोस्ट में प्रकाशित खबर गलत है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो