scriptअप्रवासियों पर ये क्या कह गए डोनाल्ड ट्रंप, दे डाली खून-खराबे की धमकी, बोले चुनाव नहीं जीता तो… | Donald Trump threatened bloodbath if he did not win the election | Patrika News
अमरीका

अप्रवासियों पर ये क्या कह गए डोनाल्ड ट्रंप, दे डाली खून-खराबे की धमकी, बोले चुनाव नहीं जीता तो…

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने एक जनसभा में अपने आक्रामक तेवर तो दिखाए ही साथ ही वो कुछ ऐसा बोल गए जिससे उन्हें अब अपनी उम्मीदवारी से भी हाथ धोना पड़ सकता है।

नई दिल्लीMar 17, 2024 / 10:18 am

Jyoti Sharma

Donald Trump

Donald Trump

American Presidential Election: अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अपनी उम्मीदवारी से हाथ धो सकते हैं क्योंकि उन्होंने एक सभा में ऐसा बयान दे दिया है जो वाकई में अमेरिका को डराने वाला है। दरअसल ट्रंप ने एक सभा को संबोधित करते हुए ये कह दिया कि अगर वो चुनाव नहीं जीत पाए, राष्ट्रपति नहीं बन पाए तो अमेरिका में खून-खराबा हो जाएगा। सबसे ज्यादा हैरानी का बात ये है कि डोनाल्ड ट्रंप ने ये बयान अप्रवासियों (Immigrants in USA) को लेकर दिया। उन्होंने उनके लिए आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया। सिर्फ यही नहीं उनके लिए अश्लील और अपमानजनक शब्द भी कहे।

अप्रवासियों के लिए आपत्तिजनक भाषा का किया इस्तेमाल

अमेरिका की रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद (American Presidential Election) के उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीते शनिवार अमेरिका के ओहायो में आयोजित कार्यक्रम में ये भाषण दिया था। अप्रवासियों के लिए बोलते वक्त उन्होंने ये भी कह दिया कि अगर वो राष्ट्रपति नहीं चुने जाते हैं तो अमेरिका को खून-खराबे का सामना करना पड़ेगा। सिर्फ यही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि अगर वो इस बार का राष्ट्रपति चुनाव नहीं जीते तो फिर कभी यहां चुनाव नहीं होंगे।

जो बाइडेन ने दिया जवाब

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने 90 मिनट के भाषण में राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने बाइडेन को अब तक सबसे बुरा अमरीकी राष्ट्रपति करार दिया। इस पर जो बाइडेन की टीम का बयान भी सामने आया। जो बाइडेन की टीम ने कहा कि “डोनाल्ड ट्रंप 6 जनवरी की कैपिटल हिल हिंसा (Capitol hill violence) जैसा एक और दिन दिखाना चाहते हैं लेकिन अमरीका के लोग इस नवंबर में उन्हें हरा देंगे क्योंकि वो जनता अब समझ चुकी है कि ट्रंप कितने उग्रवादी हैं कितने हिंसक हैं और बदला लेने की उनकी प्रवृत्ति कितनी खतरनाक है।”

मवेशी हैं अप्रवासी- ट्रंप

बता दें कि ट्रंप ने संयुक्त राज्य अमेरिका की दक्षिणी सीमा पर देश में आने वाले प्रवासियों की बढ़ोतरी को लेकर आशंका जताई और उससे अमरीका की जनता को चेताया। उन्होंने कहा कि दूसरे देशों की जेलों में बंद लोग अमरीका भाग कर आ रहे हैं। मुझे नहीं पता कि कुछ मामलों में आप उन्हें ‘लोग’ कहते हैं या नहीं लेकिन मेरी समझ में वो लोग नहीं हैं, वो मवेशी हैं।

अप्रवासी अमेरिका का बड़ा मुद्दा

बता दें कि अमरीका की सीमा पर काफी संघर्ष चल रहा है। ये अमेरिका के बड़े मुद्दों में गिना जाता है। दि न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक सीमा पर काम करने वाले अधिकारियों का कहना है कि सीमा पार करने वाले ज्यादातर लोगों में प्रवासी हिंसा और गरीबी से भाग रहे कमजोर परिवारों के सदस्य हैं। जो डेटा अभी उनके पास है वो इस बात का समर्थन नहीं करता है कि ये प्रवासी अपराध में बढ़ोतरी के लिए जिम्मेदार हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक संयुक्त राज्य अमेरिका में 2019 तक 50,661,149 लोगों के साथ दुनिया में आप्रवासियों की संख्या अब तक सबसे ज्यादा है। यह दुनिया भर में 244 मिलियन अंतरराष्ट्रीय प्रवासियों में से 19.1% और संयुक्त राज्य अमेरिका की आबादी का 14.4% है।

Home / world / America / अप्रवासियों पर ये क्या कह गए डोनाल्ड ट्रंप, दे डाली खून-खराबे की धमकी, बोले चुनाव नहीं जीता तो…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो