scriptUS Republican Presidential Candidate: राष्ट्रपति चुनाव में Trump को टक्कर! डेसांटिस बोले – मुझे वोट देने नंगे पैर दौड़े आएंगे वोटर्स | Donald Trump will get a fight in the presidential election | Patrika News

US Republican Presidential Candidate: राष्ट्रपति चुनाव में Trump को टक्कर! डेसांटिस बोले – मुझे वोट देने नंगे पैर दौड़े आएंगे वोटर्स

locationनई दिल्लीPublished: Nov 21, 2022 01:48:51 pm

Submitted by:

Amit Purohit

अमेरिका (US) में राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी दावेदारी पेश कर चुके पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump)को अपनी ही पार्टी में अगर किसी की बढ़ती लोकप्रियता से खतरा महसूस हो रहा है तो वे फ्लोरिडा के गवर्नर (Florida Governor) रॉन डेसांटिस (Ron DeSanti) हैं। डेसांटिस ने दो साल बाद होने वाले चुनाव में खुद को राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर तो पेश नहीं किया है, हालांकि यह जरूर कहा है कि उन्हें वोट देने के लिए लोग नंगे पांव दौड़े चले आने को तैयार हैं, भले ही रास्ते पर कांच के टुकड़े बिखरे हो।

trump

Trump को मिलेगी टक्कर! Ron DeSanti बोले — मुझे वोट देने नंगे पैर दौड़े आएंगे वोटर्स

अमेरिका के प्लोरिडा से रिपब्लिक पार्टी से गवर्नर का चुनाव जीते रॉन डेसांटिस भविष्य के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की तरह बर्ताव कर रहे हैं। हाल में उन्होंने रिपब्लिकन यहूदी गठबंधन (Republican Jewish Coalition) के एक कार्यक्रम में दावा किया कि लोग उन्हें वोट देने के लिए ‘नंगे पैर चलने’ के लिए तैयार हैं क्योंकि वे बेजोड़ और बेहतरीन नेता है।
बोले, फ्लोरिडा की सफलता देश में दोहराएंगे
अमरीका के मिडटर्म इलेक्शन में फ्लोरिडा से धमाकेदार जीत दर्ज करने वाले गर्वनर रॉन डेसांटिस ने एक तरह से डोनाल्ड ट्रम्प को चुनौती देने का बिगुल बजा दिया है। एक कार्यक्रम में उन्होंने खुद को और अपनी पार्टी को मॉडल की तरह पेश करते हुए भविष्य के राष्ट्रपति कैम्पेन की तर्ज पर कहा, फ्लोरिडा के पास वास्तव में देश को सफलता देने का खाका है … मेरी जीत ने यह साबित कर दिया है कि जब आप सही के लिए खड़े होते हैं, जब आप लोगों को दिखाते हैं कि आप उनके लिए लड़ने को तैयार हैं, तो वे आपको वोट देने नंगे पांव टूटे शीशे पर भी चलेंगे और ठीक यही उन्होंने मेरे लिए रिकॉर्ड संख्या में किया। मेरे पास करने के लिए और भी बहुत कुछ है और लड़ाई तो अभी शुरू हुई है।
ऐसे में माना जा रहा है कि डेसांटिस जल्द ही राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी घोषित कर सकते हैं। करीब एक सप्ताह पहले डोनाल्ड ट्रम्प भी रिपब्लिक पाटी से फिर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने की अपनी इच्छा सार्वजनिक तौर पर जता चुके हैं। डेंसाटिस की लोकप्रियता से चिढ़ रहे ट्रम्प उन्हें रॉन ‘डेसैंक्टिमोनियस’ कहने लगे हैं।
कौन हैं रॉन डेसांटिस
रॉन डेसांटिस एक रिपब्लिकन राजनेता हैं जो वर्तमान में फ्लोरिडा के गवर्नर के रूप में कार्यरत हैं। राजनीति में आने से पहले वे नेवी लेफ्टिनेंट थे, सील टीम वन के सलाहकार थे और बाद में उन्हें इराक में तैनात किया गया था। 2008 में, उन्हें 2010 तक विशेष सहायक अटॉर्नी के रूप में काम करने के लिए फ्लोरिडा के मध्य जिले में अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय में नियुक्त किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो