scriptएलन मस्क के हाथ में ट्विटर आते ही छंटनी शुरू, 2 प्रबंधकों को नौकरी से निकाला | Elon Musk fired two top Twitter managers | Patrika News

एलन मस्क के हाथ में ट्विटर आते ही छंटनी शुरू, 2 प्रबंधकों को नौकरी से निकाला

locationनई दिल्लीPublished: May 13, 2022 09:26:07 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

टेस्ला के मालिक एलन मस्क द्वारा ट्विटर की योजनाबद्ध खरीद के बीच कंपनी ने गुरुवार को अपने दो शीर्ष प्रबंधकों को नौकरी से निकाल दिया। कंपनी के बड़े बदलाव को लेकर पुराने कर्मचारी काफी चिंतित और परेशान है। एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने नए भर्ती पर भी रोक लगा दी है।

elon musk

elon musk

टेस्ला के मालिक एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। ट्विटर खरीदने के बाद दो बड़े अधिकारियों पर गाज गिरी है। ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने कंपनी के दो बड़े अधिकारियों को पद से हटा दिया है। रिसर्च, डिजाइन और इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट को लीड करने वाले जनरल मैनेजर केवोन बेकपोर और राजस्व के महाप्रबंधक ब्रूस फाल्क को नौकरी से निकाल दिया है। एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने नए भर्ती पर भी रोक लगा दी है। कंपनी के बड़े बदलाव को लेकर पुराने कर्मचारी काफी चिंतित और परेशान है।

महाप्रबंधक से मांगा गया इस्तीफा
ट्विटर में महाप्रबंधक पद पर कार्यरत केवोन बेकपोर ने इसकी पुष्टि ट्वीट कर की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, मैंने कभी ट्विटर छोड़ने की कल्पना नहीं की थी। नौकरी छोड़ने के बारे में उन्होंने कहा कि यह मेरा फैसला नहीं था। पराग ने मुझे यह बताने के बाद जाने के लिए कहा कि वह टीम को एक अलग दिशा में ले जाना चाहता है।

फाल्क ने बायो में लिखा ‘बेरोजगार’
इसके अलावा ट्विटर के राजस्व और उत्पाद प्रमुख ब्रूस फाल्क को भी नौकरी से निकाल दिया गया है। नौकरी से हाथ धोने के बाद उन्होंने अपने ट्विटर बायो में ‘बेरोजगार’ लिखा है। उन्होंने सभी टीमों को धन्याद देते हुए कहा कि जिनके साथ बीते 5 साल के दौरान काम करने मौका मिला।


यह भी पढ़ें

मशहूर अरबपति एलन मस्क ने कहा, ताजमहल असली अजूबा, दादा-दादी ने भी देखा था ताज




ट्विटर ने भर्ती पर रोक लगाई
एक रिपोर्ट के मुताबिक, सीईओ अग्रवाल ने एक आधिकारिक ईमेल जारी कर नई भर्तियों पर रोक लगा दी है। कंपनी के दो शीर्ष प्रबंधकों को निकालने के बाद कहा जाता है कि अब ट्विटर छंटनी कर रहा है। वहीं ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में पराग अग्रवाल ने इन शीर्ष अधिकारियों के हटाने के पीछे कई कारण गिनाए हैं।


यह भी पढ़ें

Elon Musk Tweet: एलन मस्क ने अपनी मौत को लेकर किया ट्वीट, ‘अगर मैं संदिग्ध स्थिति में मर जाता हूं तो…’




 

कर्मचारियों को सता रही है भविष्य की चिंता
आपको बता दें कि जब से एलन मस्क द्वारा कंपनी का अधिग्रहरण किया है उसके बाद से कर्मचारियों को भविष्य की चिंता सता रही है। ब्लूमबर्ग के कर्ट वैगनर ने कुछ दिनों पहले ही बताया था कि सभी कर्मचारियों से कहा गया है कि उनकी नौकरी अगले 6 महीने तक के लिए सुरक्षित है और अगले 6 महीने तक ट्विटर के काम करते रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो