scriptElon Musk fired two top Twitter managers | एलन मस्क के हाथ में ट्विटर आते ही छंटनी शुरू, 2 प्रबंधकों को नौकरी से निकाला | Patrika News

एलन मस्क के हाथ में ट्विटर आते ही छंटनी शुरू, 2 प्रबंधकों को नौकरी से निकाला

टेस्ला के मालिक एलन मस्क द्वारा ट्विटर की योजनाबद्ध खरीद के बीच कंपनी ने गुरुवार को अपने दो शीर्ष प्रबंधकों को नौकरी से निकाल दिया। कंपनी के बड़े बदलाव को लेकर पुराने कर्मचारी काफी चिंतित और परेशान है। एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने नए भर्ती पर भी रोक लगा दी है।

नई दिल्ली

Published: May 13, 2022 09:26:07 am

टेस्ला के मालिक एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। ट्विटर खरीदने के बाद दो बड़े अधिकारियों पर गाज गिरी है। ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने कंपनी के दो बड़े अधिकारियों को पद से हटा दिया है। रिसर्च, डिजाइन और इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट को लीड करने वाले जनरल मैनेजर केवोन बेकपोर और राजस्व के महाप्रबंधक ब्रूस फाल्क को नौकरी से निकाल दिया है। एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने नए भर्ती पर भी रोक लगा दी है। कंपनी के बड़े बदलाव को लेकर पुराने कर्मचारी काफी चिंतित और परेशान है।

elon musk
elon musk

महाप्रबंधक से मांगा गया इस्तीफा
ट्विटर में महाप्रबंधक पद पर कार्यरत केवोन बेकपोर ने इसकी पुष्टि ट्वीट कर की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, मैंने कभी ट्विटर छोड़ने की कल्पना नहीं की थी। नौकरी छोड़ने के बारे में उन्होंने कहा कि यह मेरा फैसला नहीं था। पराग ने मुझे यह बताने के बाद जाने के लिए कहा कि वह टीम को एक अलग दिशा में ले जाना चाहता है।

फाल्क ने बायो में लिखा 'बेरोजगार'
इसके अलावा ट्विटर के राजस्व और उत्पाद प्रमुख ब्रूस फाल्क को भी नौकरी से निकाल दिया गया है। नौकरी से हाथ धोने के बाद उन्होंने अपने ट्विटर बायो में ‘बेरोजगार’ लिखा है। उन्होंने सभी टीमों को धन्याद देते हुए कहा कि जिनके साथ बीते 5 साल के दौरान काम करने मौका मिला।


यह भी पढ़ें

मशहूर अरबपति एलन मस्क ने कहा, ताजमहल असली अजूबा, दादा-दादी ने भी देखा था ताज




ट्विटर ने भर्ती पर रोक लगाई
एक रिपोर्ट के मुताबिक, सीईओ अग्रवाल ने एक आधिकारिक ईमेल जारी कर नई भर्तियों पर रोक लगा दी है। कंपनी के दो शीर्ष प्रबंधकों को निकालने के बाद कहा जाता है कि अब ट्विटर छंटनी कर रहा है। वहीं ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में पराग अग्रवाल ने इन शीर्ष अधिकारियों के हटाने के पीछे कई कारण गिनाए हैं।


यह भी पढ़ें

Elon Musk Tweet: एलन मस्क ने अपनी मौत को लेकर किया ट्वीट, 'अगर मैं संदिग्ध स्थिति में मर जाता हूं तो...'




कर्मचारियों को सता रही है भविष्य की चिंता
आपको बता दें कि जब से एलन मस्क द्वारा कंपनी का अधिग्रहरण किया है उसके बाद से कर्मचारियों को भविष्य की चिंता सता रही है। ब्लूमबर्ग के कर्ट वैगनर ने कुछ दिनों पहले ही बताया था कि सभी कर्मचारियों से कहा गया है कि उनकी नौकरी अगले 6 महीने तक के लिए सुरक्षित है और अगले 6 महीने तक ट्विटर के काम करते रहेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

आयकर विभाग के कर्मचारी ने तीन- तीन लाख रुपए में बेचे कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर, शिक्षिका पत्नी के खाते में किए ट्रांसफरपाकिस्तान में गृहयुद्ध जैसे हालात, लाखों समर्थकों संग डी-चौक पहुंचे इमरान खान, लोगों ने फूंका मेट्रो स्टेशन, राजधानी में सड़कों पर सेनाउद्धव के एक और मंत्री पर ED का शिकंजा, महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब के घर प्रवर्तन निदेशालय का छापाKashmir On Alert: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, सभी सशस्त्र बलों की छुट्टियाँ रद्दUP Budget 2022 Live : वित्त मंत्री पेश कर रहे बजट, बताया यूपी में निवेश बढ़ाBy election in Five States: पांच राज्यों की तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, इस दिन होगी वोटिंगआज से लागू हुआ नया टैक्स रूल, 20 लाख से अधिक के लेन-देन के लिए पैन या आधार जरूरी, जानिए क्या है नियम21 साल की बंगाली एक्ट्रेस Bidisha De Majumdar ने किया सुसाइड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.