scriptदुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क बने जु़ड़वां बच्चों के पिता, जानिए कौन हैं उनकी पार्टनर | Elon Musk gave birth to twins with an older officer last year! report claim | Patrika News

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क बने जु़ड़वां बच्चों के पिता, जानिए कौन हैं उनकी पार्टनर

Published: Jul 07, 2022 10:29:38 am

रिपोर्ट्स के मुताबिक टेस्ला सीईओ एलन मस्क ने टेस्ला के ही एक बड़ी अधिकारी के साथ जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है। पिछले साल नवंबर 2021 में शिवोन जिलिस के साथ एलन मस्क ने दो बच्चों को जन्म दिया है, जिसके बाद एलन मस्क 9 बच्चों के पिता बन गए हैं।

elon-musk-gave-birth-to-twins-with-an-older-officer-last-year-report-claim.jpg

Elon Musk gave birth to twins with an older officer last year

दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क अक्सर अपने बिजनेस के आलावा निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में रहते हैं। इसी तरह इस बार टेस्ला सीईओ एलन मस्क को लेकर दावा किया गया है कि वह अपनी ही कंपनी की बड़ी अधिकारी के साथ जुड़वां बच्चों को जन्म दिए हैं। उन्होंने पिछले साल नवंबर 2021 में शिवोन ज़िलिस के साथ 2 जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। शिवोन ज़िलिस टेस्ला की ही बड़ी अधिकारी हैं।
रिपोर्ट के अनुसार एलन मस्क और शिवोन ज़िलिस ने अप्रैल में एक याचिका दायर की थी जिसमें उन दोनों ने मांग की थी कि बच्चों के नाम के लास्ट में पिता और बीच में मां का नाम जोड़ा जाए। इसी याचिका के कारण एलन मस्क के जुड़वा बच्चों की बात बाहर आ गई। रिपोर्ट के अनुसार कोर्ट ने एक महीने बाद मई में इस याचिका को मंजूरी दे दी है।

कौन हैं शिवोन ज़िलिस

शिवोन जिलिस टेस्ला की शीर्ष अधिकारी और न्यूरालिंक की डायरेक्टर ऑफ ऑपरेशन ऐंड स्पेशळ प्रोजेक्ट्स हैं। न्यूरालिंक की स्थापना एलन मस्क ने 2016 में की है और वह इसके चेयरमैन भी हैं। लिंक्ड इन में उनकी प्रोफाइल के अनुसार 36 साल की जिलिस का जन्म कनाडा में हुआ है और उन्होंने इकनॉमिक्स और फिलॉसॉफी की पढ़ाई येल विश्वविद्यालय से की है। वहीं वह आर्टिफिशल इंटेलिजेंस में बोर्ड मेंबर में भी रह चुकी हैं।

9 बच्चों के पिता बने एलन मस्क

शिवोन ज़िलिस के साथ जुड़वा बच्चों की खबर आने के बाद एलन मस्क 9 बच्चों के पिता बन गए हैं। मस्क के 2 बच्चे कनाडाई सिंगर ‘ग्राइम्स’ और 5 बच्चे उनकी पूर्व पत्नी कनाडाई लेखिका ‘जस्टिन विल्सन’ के साथ हुए हैं।

यह भी पढ़ें

श्रीलंका खरीदेंगे एलोन मस्क, स्नैपडील के सीईओ ने दी सलाह

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो