scriptElon Musk News : ट्विटर से डील रद्द करने वाले एलन ने अब Twitter पर ही किया एक और कंपनी खरीदने का ऐलान और फिर मारी पलटी! | Elon Musk News: Now, Elon musk wish to buy Manchester United | Patrika News

Elon Musk News : ट्विटर से डील रद्द करने वाले एलन ने अब Twitter पर ही किया एक और कंपनी खरीदने का ऐलान और फिर मारी पलटी!

locationजयपुरPublished: Aug 17, 2022 10:46:29 am

Submitted by:

Swatantra Jain

एक तरफ एलन मस्क को Twitter डील रद्द करने के लिए अब अदालतों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ मस्क अपनी नई खरीद योजनाओं को भी लेकर सामने आ रहे हैं। Elon Musk ने आज सुबह-सुहब ट्वीट किया कि वे मशहूर फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) को खरीद रहे हैं। एलन मस्क ने जो ट्वीट किया है, उसमें उन्होंने लिखा है, कि ‘मैं मैनचेस्टर यूनाइटेड खरीद रहा हूं, आपका स्वागत है।’ इसी तरह से सोशल नेटवर्किग प्लेटफॉर्म ट्विटर को भी खरीदने का ऐलान किया था…आखिर क्या चल रहा मस्क के दिमाग में?

elon_and_mancheter.jpg

,,

हाइलाइट्स

जाने-माने कारोबारी मस्क का ट्वीट, मैनचेस्टर यूनाइटेड को खरीदने की बात
इस समय अमरीकन परिवार ग्लेजर फैमिली के पास है इस क्लब का नियंत्रण
पिछले कुछ वर्षों से Glazers के खिलाफ हो रहे हैं Protest
Twitter डील तोड़ने के चलते इन दिनों कोर्ट के चक्कर काट रहे मस्क

एलन मस्क (Elon Musk) और Headlines दोनों को शायद अलग किया ही नहीं जा सकता है। हर दिन यह दुनिया का सबसे अमीर कारोबारी सुर्खियों में रहता है। जिस Twitter को खरीदने के फैसले को मस्क ने रद्द कर दिया है , उसी प्लेटफॉर्म से जुड़े उनके ट्वीट किसी भूचाल से कम नहीं होते। बुधवार 17 अगस्त की सुबह इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स के मालिक मस्क ने कुछ ऐसा ही ट्वीट किया है। मस्क ने ट्वीट किया कि वे मशहूर फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) को खरीद रहे हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “मैं मैनचेस्टर यूनाइटेड को खरीद रहा हूं। आपका स्वागत है।” इसके अलावा इस सौदे पर उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी। मस्क ने यह भी नहीं बताया कि इस डील को आगे बढ़ाने की उनकी क्या योजना है। मैनचेस्टर यूनाइटेड से भी इस मसले पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। हम सब जानते हैं कि एलन मस्क इस समय ट्विटर के साथ डील (Twitter Deal) तोड़ने के बाद कोर्ट के चक्कर लगा रहे हैं। उन्होंने 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने की घोषणा की थी। हालांकि, बाद में उन्होंने इस डील को तोड़ दिया।
एलन मस्क ने फिर मार दी पलटी?

ऐसा ही इस डील के बारे में भी होता दिख रहा है। पांच घंटे में एलन मस्क का एक और ट्वीट आ गया है। इसमें उन्होंने कहा है कि वे कोई भी स्पोर्ट टीम नहीं खरीद रहे हैं। मस्क ने अपनी घोषणा को ही प्रैंक बता दिया है।
elon_musk_twitter.jpg
किसके पास है इस समय मैनचेस्टर यूनाइटेड?
बता दें कि मैनचेस्टर यूनाइटेड का कंट्रोल अमेरिकन ग्लेजर फैमिली (Glazer family) के पास है। मंगलवार के आंकड़े के अनुसार, इस फुटबॉल क्लब का बाजार पूंजीकरण 2.08 अरब डॉलर था। बता दें कि मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्रशंसकों ने हाल के वर्षों मे ग्लेजर्स के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किये हैं। ग्लेजर फैमिली ने इस क्लब को साल 2005 में 790 मिलियन पाउंड (86 करोड़ डॉलर) में खरीदा था। ग्लेजर के खिलाफ प्रदर्शनों में पिछले साल तेजी आई थी।
ग्लेजर फैमिली पर आरोप है कि जब से उन्होंने मैनेस्टर यूनाइटेड क्लब खरीदा है, तब से इससे पैसे निकाले ही हैं, इसमें कोई इन्वेस्ट नहीं किया है और खेल प्रेमियों को यह रास नहीं आ रहा।
glazer_family_of_united_manchester.jpg
ट्विटर डील तोड़ने के पीछे बताया था भारत का कनेक्शन
ट्विटर के साथ डील तोड़ने के चलते एलन मस्क को इन दिनों कोर्ट के चक्कर भी काटने पड़ रहे हैं। मस्क ने ट्विटर डील तोड़ने के पीछे भारत का कनेक्शन भी बताया है। उन्होंने कोर्ट को बताया कि ट्विटर भारत सरकार के खिलाफ जोखिम भरे मुकदमे का खुलासा करने में विफल रही थी। मस्क ने साथ ही यह दावा भी किया कि ट्विटर ने भारत सरकार के खिलाफ जाकर दुनिया के तीसरे सबसे बड़े बाजार को खतरे में डाल दिया था।

मस्क ने कहा भारत के कानून का पालन करे ट्विटर
दुनिया के इस सबसे बड़े रईस ने डेलावेयर अदालत में एक काउंटरसूट में यह दावा भी किया था कि ट्विटर ने उन्हें कई चीजों के बारे में अंधेरे में रखा। डील के समय उन्हें भारत में चल रहे डेवलपमेंट के बारे में नहीं बताया गया था। कोर्ट के दस्तावेजों के अनुसार, मस्क ने कहा कि ट्विटर को भारत में स्थानीय कानून का पालन करना चाहिए। वहीं, ट्विटर ने कोर्ट को बताया है कि मस्क के पास कंपनी के बारे में पूरी जानकारी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो