scriptElon musk's daughter reaches court: demands no relation with father | Elon musk की ट्रांसजेंडर बेटी पहुंची अदालत: नए नाम, नई पहचान की मांग और मांगी पिता से दूरी | Patrika News

Elon musk की ट्रांसजेंडर बेटी पहुंची अदालत: नए नाम, नई पहचान की मांग और मांगी पिता से दूरी

टेस्ला के संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क किसी न किसी कारण से चर्चा में बने ही रहते हैं। हालांकि अब चर्चा में रहने की वजह उनका कोई नया ट्वीट नहीं या फैसला नहीं बल्कि उनकी संतान है।

जयपुर

Published: June 22, 2022 01:16:22 pm

एलन मस्क के सात बच्चों में से एक ने स्पेसएक्स बॉस को अस्वीकार करने का फैसला किया है। जन्म के समय जिस बच्चे का नाम जेवियर अलेक्जेंडर मस्क रखा गया था, मस्क के उस जैविक बच्चे ने अब अपने अरबपति पिता को अस्वीकार करने और उसके नए जेंडर व पहचान के अनुसार अपना नाम बदलने का अनुरोध किया है। टेस्ला प्रमुख की ट्रांसजेंडर बेटी, जो हाल ही में 18 वर्ष की हुई है, जो कि कैलिफोर्निया में सहमति या निर्णय लेने की विधिसंगत उम्र है, अपने पिता को अस्वीकार करना चाहती है और अपने जैविक पिता के साथ किसी भी तरह या रूप में संबंधित नहीं रहना चाहती। बता दें, जेवियर हाल में अपना जेंडर चेंज कराकर लड़की बनी है।
आइआइटी मद्रास के बनाए हाइपर लूप पॉड ने जीता एलोन मस्क का दिल
आइआइटी मद्रास के बनाए हाइपर लूप पॉड ने जीता एलोन मस्क का दिल
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) की ट्रांसजेंडर बेटी (Elon Musk Transgender Daughter) कोर्ट में पहुंच गई है। वह अपना नाम बदलना चाहती हैं। इसके लिए उन्होंने कोर्ट में अर्जी दायर की है। बेटी ने कहा है कि वह अपने बायोलॉजिकल पिता से किसी भी तरह का कोई रिस्ता नहीं रखना चाहती हैं। साथ ही वह अपने पिता से अलग भी होना चाहती हैं। बेटी ने कोर्ट में दिए अर्जी में कहा है कि उन्हें नई जेंडर का पहचान, नया जन्म प्रमाण पत्र और बदला हुआ नाम मिले। यह अर्जी अप्रैल में सेंटा मोनिका में लॉस एंजिल्स काउंटी सुपिरियर कोर्ट में दायर की गई है।
एलन मस्क का बच्चे की मां से हो गया है तलाक
एलन मस्क के इस बच्चे की मां का नाम जस्टिन विल्सन है। एलन मस्क से वर्ष 2008 में उनका तलाक हो चुका है। इसके बाद मस्क और इस बच्चे के बीच कोई विवाद की खबरें भी सामने नहीं आई थीं। इस बच्चे का नाम जेवियर अलेक्जेंडर मस्क है। वह लड़का था और उसकी उम्र 18 साल हो चुकी है। व्यस्क होने के लिए कैलिफॉर्निया में यह उम्र तय की गई है। अब जेवियर ने लड़की के तौर पर अपना जेंडर चेंज कराया है। बता दें कि 50 वर्षीय एलन मस्क 7 बच्चों के पिता हैं। इनमें छह लड़के और एक लड़की है। एलन मस्क की अपनी पहली पत्नी कैनेडियाई लेखिका जस्टिन विल्सन से 5 लड़के हैं। वहीं गर्लफ्रेंड से एक बेटा और एक बेटी है।
एलन मस्क का नहीं आया है कोई बयान
इस मामले पर बिजनेसमैन एलन मस्क और उनकी बेटी का कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। बता दें कि मई में बेटी के नाम और जेंडर चेंज कोर्ट में दायर किए जाने को लगभग एक महीने हो गया था। इसी वक्त में मस्क ने रिपब्लिक पार्टी के लिए अपना सपोर्ट जाहिर किया था। जिसके इलेक्शन रिप्रेजेंटेटिव अमरीका के राज्यों में ट्रांसजेंडर के अधिकारों को सीमित करने वाले कानून का सपोर्ट करते हैं।
सात बच्चों के पिता हैं मस्क

बता दें, 50 वर्षीय उद्यमी के तीन अलग-अलग रिश्तों से सात बच्चे हैं। 18 वर्षीय जेवियर का ग्रिफिन नाम का एक जुड़वां भाई भी है। जुड़वा बच्चों के बाद, मस्क की पहली पत्नी जस्टिन ने 2006 में तीन बच्चों को जन्म दिया - काई, सैक्सन और डेमियन। जेवियर, जिसे अब औपचारिक रूप से विवियन के रूप में जाना जाता है, ने 18 अप्रैल, 2022 को अपने 18 वें जन्मदिन के एक दिन बाद अपना नाम बदलने के लिए अर्जी दी है। हालाँकि, इस सबका सारा विवरण केवल हाल ही में सामने आया है। न तो मस्क, जो दुनिया के सबसे अमीर आदमी हैं, या उनकी पूर्व पत्नी विल्सन या उनकी बेटी विवियन ने पहले अपने रिश्ते में दरार के बारे में कुछ भी कहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Britain के पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, जानें वो 'एक फैसला' जिससे गई कुर्सीपीएम नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय शैक्षिक समागम का किया उद्धाटन बोले नई शिक्षा नीति मातृभाषा में पढ़ाई के रास्ते खोल रहीलालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक, तेजस्वी यादव बोले - '3 जगह फ्रैक्चर, दवा के ओवरडोज से तबीयत बेहद बिगड़ी'कानपुर हिंसा में फंसे अरबपति बिल्डर मोहम्मद वसी की बैलेंस शीट से खुलासा, 300 करोड़ की प्रापर्टी, 29 लाख का बिजनेसराकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन Akasa Air को DGCA से मिला लाइसेंस, जानिए कब से शुरू होंगी उड़ानेंMumbai: देवनार में 2,500 किलोग्राम से अधिक गोमांस जब्त, पुलिस ने 10 लोगों को किया गिरफ्तारKarnataka: बागलकोट जिले के केरूर में हिंसा, चार घायल, तीन गिरफ्तारBhagwant Mann Marriage Live Updates: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अरविंद केजरीवाल ने दी बधाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.