scriptऑनलाइन किताब पर खराब रिव्‍यू देने पर, लेखक ने किया लड़की पर हमला | Ex countdown champion tracked down and bottled teenage girl who gave his book bad review online | Patrika News

ऑनलाइन किताब पर खराब रिव्‍यू देने पर, लेखक ने किया लड़की पर हमला

Published: Nov 10, 2015 02:21:00 pm

Submitted by:

एक लड़की को किताब पर ऑनलाइन रिव्‍यू में खराब बताना महंगा पड़ गया।

एक लड़की को किताब पर ऑनलाइन रिव्‍यू में खराब बताना महंगा पड़ गया। दरअसल, पूर्व काउंटडाउन चैंपियन रह चुके लेखक रिचर्ड ब्रिटेन को फेसबुक पर अपनी किताब पर एक लड़की का दिया हुआ रिव्यु रास नही आया।

उस सिरफिरे लेखक ने 18 वर्षीय पीड़ि‍ता पेज रोलैंड को खोजकर उस पर हमला कर दिया। 28 वर्षीय लेखक उस दुकान पर जा पहुंचा, जहां वह लड़की काम करती थी। इसके बाद रिचर्ड ने पीछे से लड़की के सिर पर शराब की बोतल तोड़ दी।

रिचर्ड ने डूरांट के टि्वटर और इंस्‍ट्राग्राम एकाउंट के जरिये पता किया कि वह कहां काम कर रही है और दो बार उससे बात करने की कोशिश की। ब्रिटेन में ग्‍लासगो शेरिफ कोर्ट ने रिचर्ड को मिस डूरांट को डराने के मामले में रिचर्ड को दोषी ठहराया।

paige rolland

उसे बार-बार डूरांट का पीछा करने, उससे मिलने और सितंबर 2014 को उसका पीछा करने की घटना की कहानी प्रकाशित करने का दोषी ठहराया गया। सुनवाई के दौरान‍ रिचर्ड ने स्‍वीकार किया कि उसने रोलैंड पर तीन अक्‍टूबर 2014 को एस्‍डा में हमला किया था, जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गई थी।

कोर्ट को सुनवाई में बताया गा कि रिचर्ड ने अपनी प्रकाशित किताब ‘द वर्ल्‍ड रोज’ का कुछ अंश वॉटपैड वेबसाइट पर डाला।
इससे करीब एक महीने पहले ही‍ रिचर्ड ने लंदन से ग्लासगो में चली गई यूनिवर्सिटी की क्‍लासमेट एल्‍ला डूरांट का पीछा किया था। रिचर्ड को 2006 में काउंटडाउन चैंपियन का खिताब मिला था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो