scriptअफगानिस्तान : काबुल में विदेश मंत्रालय के पास जोरदार धमाका, अब तक 6 की मौत, 12 जख्मी | Explosion near Afghanistan's Foreign Ministry in Kabul kills 6, injures 12 | Patrika News

अफगानिस्तान : काबुल में विदेश मंत्रालय के पास जोरदार धमाका, अब तक 6 की मौत, 12 जख्मी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 27, 2023 05:37:31 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Bomb Blast in Kabul: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से इस समय की एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां विदेश मंत्रालय के पास जोरदार बम धमाका हुआ है। इस धमाके में अभी तक 6 लोगों की मौत हो गई। जबकि 12 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं।

kabul_blast.jpg

Explosion near Afghanistan’s Foreign Ministry in Kabul kills 6, injures 12

Bomb Blast in Kabul: अफगानिस्तान में बम धमाकों की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आज एक जोरदार बम धमाका हुआ है। इस धमाके में अभी तक 6 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। जबकि 12 लोग जख्मी बताए जा रहे है। मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। शुरुआती जानकारी के अनुसार यह आत्मघाती धमाका था। चश्मदीदों का कहना है कि एक शख्स को चेक पोस्ट की तरफ भागते हुए देखा गया था जिसके बाद ये धमाका हुआ। वहीं दूसरी ओर काबुल पुलिस ने अभी तक इस मामले में 6 लोगों की मौत की पुष्टि की है जबकि कुछ लोगों के घायल होने की खबर हैं। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि पहले दो लोगों की मौत की खबर सामने आई। फिर मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 6 तक पहुंचा है।


घायलों में तीन आईईए फोर्स भी शामिल-
धमाके के बारे में काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जरदा ने कहा कि घायलों में में तीन आईईए फोर्स शामिल हैं। ये हमला काबुल के मलक अजगर स्क्वायर में सिक्योरिटी चेकपॉइंट के पास हुआ। धमाके के बाद घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।
सरकार की ओर से अभी तक नहीं आया बयान
अफगानिस्तान की टोलो न्यूज के मुताबिक घटना के चश्मदीदों की मानें तो ये धमाका विदेश मंत्रालय की सड़क पर काबुल के डाउनटाउन में दाउदजई ट्रेड सेंटर के पास हुआ है। धमाका काफी जोरदार था। हालांकि तालिबान सरकार ने अभी तक इसे लेकर कोई औपचारिक बयान जारी नहीं किया है।
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
जनवरी में भी हुआ था बड़ा धमाका-
इससे पहले जनवरी में भी विदेश मंत्रालय के बाहर बड़ा धमाका हुआ था जिसमें 20 लोग मारे गए हैं। 11 जनवरी को हुआ ये धमाका भी एक आत्मघाती हमला था। अफगानिस्तान में तालिबान का शासन आने के बाद इस तरह के हमले आए दिन होते रहते हैं। तालिबान राज स्थापित होने के बाद से काबुल कई बार धमाकों की आग में जल चुका है।

यह भी पढ़ें – बस में ब्लास्ट से दहला अफगानिस्तान, 5 लोगों की हुई मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो