scriptकाबुल में भारतीय दूतावास के पास जबरदस्त विस्फोट, 80 की मौत, सभी भारतीय कर्मचारी सुरक्षित | explosion near indian embassy in kabul | Patrika News

काबुल में भारतीय दूतावास के पास जबरदस्त विस्फोट, 80 की मौत, सभी भारतीय कर्मचारी सुरक्षित

Published: May 31, 2017 01:34:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में राष्ट्रपति निवास और विदेशी दूतावासों के निकट एक इलाके में बुधवार को हुए जबरदस्त कार बम विस्फोट में 80 लोग मारे गए और अन्य 325 घायल हो गए है।

Afghanistan

explosion

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में राष्ट्रपति निवास और विदेशी दूतावासों के निकट एक इलाके में बुधवार को हुए जबरदस्त कार बम विस्फोट में 80 लोग मारे गए और अन्य 325 घायल हो गए है। 

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मृतकों की संख्या बढऩे की आशंका है। काबुल पुलिस के प्रवक्ता बशीर मुजाहिद ने बताया कि विस्फोट जर्मन दूतावास के प्रवेश द्वार के निकट हुआ, जिसके पास कई अन्य महत्वपूर्ण परिसर और कार्यालय भी स्थित है। अभी तत्काल यह नहीं बताया जा सकता कि हमले का असल लक्ष्य क्या था। 
सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि काबुल में जर्मन दूतावास कोई कर्मचारी घायल हुआ है या नहीं। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि घटनास्थल से कुछ मीटर की दूरी पर स्थित सैंकड़ों घरों की खिड़कियां और दरवाजे टूट गए। विस्फोट की तत्काल किसी भी आतंकवादी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। 
https://twitter.com/hashtag/KabulExplosion?src=hash
भारतीय दूतावास के सभी कर्मी सुरक्षित

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए जबरदस्त बम विस्फोट में भारतीय दूतावास के किसी भी कर्मचारी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया कि भगवान का शुक्र है कि विस्फोट में भारतीय दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित है। 
https://twitter.com/hashtag/Kabul?src=hash
धमाके के बाद धुएं के गुबार को साफ देखा जा सकता है, लेकिन अभी तक यह साफ नहीं है धमाके के निशाने पर कौन था। सूत्रों के मुताबिक- भारतीय दूतावास इसका निशाना नहीं था। जिस इलाके में धमाका हुआ है वह राष्ट्रपति आवास से बहुत दूर नहीं है और आसपास कई दूतावास हैं। अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो