ताइवन की एक इमारत में लगी भीषण आग, 46 लोग जिंदा जले, 41 झुलसे

दक्षिणी ताइवन की एक 13 मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। इससे इमारत में रहने वाले 46 लोगों की मौत हो गई और 41 लोग बुरी तरह से झुलग गए हैं।

By: Nitin Singh

Published: 14 Oct 2021, 04:56 PM IST

नई दिल्ली। दक्षिणी ताइवन की एक आवासीय इमारत में भीषण आग लग गई। आग लगने से इस 13 मंजिला इमारत में रहने वाले 46 लोगों की मौत हो गई है जबकि 41 लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर प्रशासन और दमकल विभाग मौके पर पहुंच गया। वहीं टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर कुछ लोगों को बचाया, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दमकल विभाग ने दी जानकारी
जानकारी के मुताबिक आग सुबह करीब 3 बजे लगी है। आग इतनी भीषण थी कि इमारत की कई मंजिलें जलकर खाक हो गईं। अधिकारियों ने इस घटना में 46 लोगों की मौत की जानकारी दी है। वहीं 41 लोगों के घायल होने की बात कही गई है। दमकल विभाग के प्रमुख ली चिंग-सिउ ने बताया कि 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी।

आग लगने की वजह नहीं पता
इसके साथ ही 55 लोगों को अस्पताल ले जाया गया था, जिनमें से 14 लोगों ने दम तोड़ दिया। बता दें कि ताइवान में मौत की आधिकारिक पुष्टि सिर्फ अस्पताल में ही होती है। बताया गया कि मृतकों के शवों को मुर्दाघर भेज दिया गया है। राहत और बचाव कार्य अभी भी जारी है। वहीं अब तक आग लगने की वजह पता नहीं चल पाई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सुबह उन्होंने एक तेज विस्फोट की आवाज सुनी थी। फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है।

Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned