scriptPakistan Long March: इमरान को जान का खतरा पर जाएंगे लॉन्ग मार्च में, गृह मंत्री ने दिया बातचीत का न्यौता | former-pak-pm-imran-khan-address-long-march despite-threat-to-his-life | Patrika News

Pakistan Long March: इमरान को जान का खतरा पर जाएंगे लॉन्ग मार्च में, गृह मंत्री ने दिया बातचीत का न्यौता

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2022 12:40:35 pm

Submitted by:

Amit Purohit

Imran Khan in danger of life: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek-e-Insaf PTI) के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) ने कहा है कि जान के खतरे के बावजूद वे रावलपिंडी (Rawalpindi) में अपनी पार्टी के लॉन्ग मार्च को संबोधित करेंगे।
 

Pakistan Long March: इमरान को जान का खतरा पर जाएंगे लॉन्ग मार्च में, गृह मंत्री ने दिया बातचीत का न्यौता

Pakistan Long March: इमरान को जान का खतरा पर जाएंगे लॉन्ग मार्च में, गृह मंत्री ने दिया बातचीत का न्यौता

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के लॉन्ग मार्च के ‘क्लाइमैक्स’ के लिए पार्टी अध्यक्ष व पूर्व पीएम इमरान खान रावलपिंडी की रैली में शामिल होंगे। इस बीच रैली जनसभा का स्थान फैजाबाद से रहमानाबाद कर दिया है। सुबह होने के साथ ही समर्थक रावलपिंडी में जुटना शुरू हो गए।
गृह मंत्री ने दिया बातचीत का न्यौता
पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah)ने पाकिस्तान की प्रगति के लिए इमरान को लॉन्ग मार्च स्थगित करने, संसद में लौटने के लिए कहा और बातचीत के लिए आमंत्रित किया। साथ ही संभावित आतंकी खतरे की चेतावनी दी। हालांकि, इमरान ने कहा है कि जान के खतरे के बावजूद वे मार्च को संबोधित करेंगे और जनसभा पूरी तरह शांतिपूर्ण होगी।
सेना के साथ विवाद पर यह बोले
पाकिस्तान के डॉन न्यूज के अनुसार एक निजी समाचार चैनल के साथ एक साक्षात्कार में इमरान ने कहा कि कुछ तत्व उनके और सेना के बीच विवाद चाहते थे। उन्होंने कहा कि उन्हें केवल सेना के भीतर कुछ काली भेड़ों के साथ समस्या थी, न कि पूरी संस्था से। सरकार के साथ बातचीत की किसी भी संभावना के बारे में उन्होंने पूछा: ‘यदि वे आम चुनाव जल्दी कराने के इच्छुक नहीं हैं, तो बात करने के लिए क्या बचा है?
बोले, अभी भी मिल रही धमकियां
इमरान ने यह भी स्वीकार किया कि उन्हें अभी भी धमकियों का सामना करना पड़ रहा है और वे सभी एहतियाती कदम उठाएंगे। इस बीच, पीटीआई पंजाब चैप्टर ने लॉन्ग मार्च के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दिया और योजना बनाई कि दो कारवां अलग-अलग मोटरवे और जीटी रोड के माध्यम से रावलपिंडी की ओर बढ़ेंगे। सीएम इलाही ने आश्वासन दिया है कि मार्च के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे।
इसलिए रूक गया था लॉन्ग मार्च
इमरान खान को 3 नवंबर को एक रैली के दौरान पिंडली में गोली मार दी गई थी। जब उनके सरकार विरोधी काफिले पर एक शूटर ने हमला किया था। रैली में हिस्सा ले रहे इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के एक समर्थक की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक अन्य घायल हो गए। इसके चलते इमरान खान और उनकी पार्टी को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सरकार पर समय से पहले चुनाव कराने के लिए दबाव बनाने के लिए आयोजित लॉन्ग मार्च को रोकने के लिए मजबूर होना पड़ा था।
https://twitter.com/hashtag/%DA%86%D9%84%D9%88_%DA%86%D9%84%D9%88_%D9%BE%D9%86%DA%88%DB%8C_%DA%86%D9%84%D9%88?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो