script

हड़ताल के कारण फ्रांस की सबसे बड़ी रिफाइनरी बंद

locationजयपुरPublished: Sep 30, 2022 03:54:33 pm

Submitted by:

Swatantra Jain

फ्रांसीसी बहुराष्ट्रीय ऊर्जा और पेट्रोलियम कंपनी टोटल एनर्जी ने कर्मचारियों के वेतन मांगों पर हड़ताल पर जाने के चलते नॉरमैंडी क्षेत्र में देश की सबसे बड़ी रिफाइनरी को बंद करना शुरू कर दिया है।

france_refinery.jpg
फ्रांसीसी बहुराष्ट्रीय ऊर्जा और पेट्रोलियम कंपनी टोटल एनर्जी ने कर्मचारियों के वेतन मांगों पर हड़ताल पर जाने के चलते नॉरमैंडी क्षेत्र में देश की सबसे बड़ी रिफाइनरी को बंद करना शुरू कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टोटल एनर्जी की यूरोपीय उद्यम समिति के महासचिव थियरी डेफ्रेसने के हवाले से
कहा, “नॉरमैंडी में असंतोष इतना ज्यादा है कि स्ट्राइकरों ने आज सुबह फ्रांस की सबसे बड़ी रिफाइनरी को बंद करने की मांग की है।”
सर्विस स्टेशनों पर तत्काल कोई प्रभाव नहीं

फ्रांसीसी दैनिक ले फिगारो के अनुसार, शटडाउन से सर्विस स्टेशनों पर तत्काल कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, भले ही संयंत्र फ्रांस की रिफाइनिंग क्षमता के 22 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करता हो। टोटल एनर्जी ने कहा कि, उसके पास देश के रणनीतिक शेयरों के अलावा 20 दिनों से लेकर एक महीने तक का स्टॉक है।
सीजीटी यूनियन का हवाला देते हुए, ले फिगारो ने बताया कि, छह रिफाइनरियों में से केवल दो ही चालू रहेंगी क्योंकि चार पहले ही रखरखाव और श्रमिकों की हड़ताल के कारण रुकी हुई हैं। टोटल एनर्जी पर हड़ताल मंगलवार से शुरू हुई और गुरुवार तक चलेगी।
यह गुरुवार के लिए तीन राष्ट्रीय संघों द्वारा बुलाए गए देश की अंतर-व्यावसायिक हड़ताल के साथ ही रहेगा। सीजीटी 2022 के लिए 10 प्रतिशत वेतन वृद्धि, अधिक रोजगार के अवसर और फ्रांस में बड़े पैमाने पर निवेश योजना की मांग करता है। श्रमिक कार्रवाई टोटल एनर्जी के कर्मचारियों द्वारा 24 और 28 जून को समान मांगों को लेकर की गई हड़तालों के बाद की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो