ब्रिटेन से लगने वाली सीमा को बंद रखेगा फ्रांस

- कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के कारण बंद की सीमा ।
- फ्रांस में सामने के कोविड-19 के नए स्ट्रेन के मामले ।
- 20 दिसंबर को बंद की गई थीं सीमा, अगले आदेश तक बंद रहेगी।

 

By: विकास गुप्ता

Published: 08 Jan 2021, 04:52 PM IST

पेरिस। फ्रांस के प्रधानमंत्री French PM जीन कास्टेक्स Jean Castex ने गुरुवार को कहा कि फ्रांस, कोरोना के नए स्ट्रेन के कारण ब्रिटेन से लगने वाली अपनी सीमा को बंद रखेगा। यह फैसला उन्होंने इसलिए लिया है, क्योंकि फ्रांस में म्यूटेंट वायरस के मामले सामने आए हैं। कास्टेक्स ने परिस्थिति पर एक साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "20 दिसंबर को हमने यूनाइटेड किंगडम के साथ (हमारी) सीमा को बंद कर दिया था। यह आदेश अगली सूचना तक जारी रहेगा।" उन्होंने कहा कि, सिर्फ कुछ श्रेणियों के लोगों को फ्रांसीसी क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, वह भी कोविड टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव दिखाए जाने के बाद।

फ्रांस में सामने आए कोरोना के नए मामले -
समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इसी सम्मेलन में स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने पुष्टि की कि ब्रिटेन में पहली बार रिपोर्ट किए गए कोरोनावायरस वेरिएंट के मामले फ्रांस में भी सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि नए कोविड-19 स्ट्रेन के तीन अन्य मामले दक्षिण अफ्रीका में भी पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि हम फ्रांस में इन वैरिएंट्स के प्रसार से हर कीमत पर बचना चाहते हैं। हम इन दोनों वेरिएंट्स के खतरे को बहुत गंभीरता से लेते हैं और हम सभी आवश्यक उपाय करेंगे।" वेरन ने कहा कि कोविड-19 के नए वेरिएंट को ट्रैक करने के लिए देश की सभी प्रयोगशालाओं को सचेत किया गया है।

फ्रांस में कोविड से 66,565 लोगों के मौतों हो चुकी है-
फ्रांस में बुधवार तक 25,379 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए, जिनके साथ कुल मामले 27,05,618 हो गए। देश, अमेरिका, भारत, ब्राजील, रूस और ब्रिटेन के बाद छठे स्थान पर है। महामारी की शुरुआत के बाद से फ्रांस में कोविड से 66,565 लोगों के मौतों की सूचना मिली है, वहीं बुधवार को 283 मरीजों की मौत हुई।

COVID-19 COVID-19 virus
विकास गुप्ता
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned