scriptgrand welcome to General Bajwa in America, Worry to India | अमरीका में जनरल बाजवा का राजनाथ सिंह जैसा भव्य स्वागत, भारत के लिए है कितनी चिंता की बात? | Patrika News

अमरीका में जनरल बाजवा का राजनाथ सिंह जैसा भव्य स्वागत, भारत के लिए है कितनी चिंता की बात?

locationजयपुरPublished: Oct 04, 2022 05:14:25 pm

Submitted by:

Swatantra Jain

Pakistan Army Chief US Honour Cordon: पाकिस्तान के चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ जनरल बाजवा अमरीका पहुंच रहे हैं। यहाँ अमरीका उनकी एक सप्ताह तक भव्य मेजबानी कर रहा है। बताया जा रहा है कि अमरीका के रक्षामंत्री लॉयड ऑस्टिन पेंटागन में पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख का आज ठीक उसी तरह से भव्‍य स्‍वागत करेंगे जैसे उन्‍होंने अप्रैल महीने में भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का किया था। विश्‍लेषकों का कहना है कि भारत के रूस से दोस्‍ती बनाए रखने का जवाब देने के लिए अमरीका प्‍लान बी पर काम कर रहा है। इसके कुछ संकेत मिलना शुरू भी हो गए हैं।

pakistan-army-chief-us-vs-india-us-secretary-of-defense.jpg
USA Plan B in South Asia: अमरीका ने एक बार फिर से पाकिस्‍तान के साथ अपने रिश्‍ते को मजबूत करना शुरू कर दिया है। पाकिस्‍तान को करोड़ों डॉलर की बाढ़ राहत, एफ-16 फाइटर जेट पैकेज देने के बाद अब अमरीका पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का दिल खोलकर स्‍वागत करने जा रहा है। जनरल बाजवा का यह स्‍वागत कुछ उसी तरह से होगा जैसे अभी हाल ही में अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का किया था। विश्‍लेषकों का कहना है कि भारत के रूस के साथ दोस्‍ती बरकरार रखने के बाद अमेरिका ने एक बार फिर से अपने 'प्‍लान बी' यानि नई दिल्‍ली के शत्रु पाकिस्‍तान के साथ अपने रिश्‍ते को मजबूत कर रहा है।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.