scriptसबसे तीखी कैरोलिना रीपर मिर्च खाकर ग्रेगरी फोस्टर ने बनाया नया गिनीज वर्ड रिकॉर्ड | Gregory Foster sets new Guinness Word record eating Carolina Reaper | Patrika News

सबसे तीखी कैरोलिना रीपर मिर्च खाकर ग्रेगरी फोस्टर ने बनाया नया गिनीज वर्ड रिकॉर्ड

Published: May 28, 2022 04:54:48 pm

Guinness Word record: सबसे तीखी कैरोलिना रीपर मिर्ची खाने का नया गिनीज वर्ड रिकॉर्ड ग्रेगरी फोस्टर ने बनाया है। उन्होंने महज 8.72 सेकंड में दुनिया की सबसे तीखी तीन कैरोलिना रीपर मिर्च को खाकर यह नया रिकार्ड बनाया है। इससे पहले यह रिकार्ड कनाडा के माइक जैक के नाम था।

gregory-foster-sets-new-guinness-word-record-eating-carolina-reaper.jpg
Guinness Word record: अमरीका के ग्रेगरी फोस्टर का तीखेपन के साथ ऐसा प्यार कि उसने नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। ग्रेगरी फोस्टर ने महज 8.72 सेकेंड में तीन कैरोलिना रीपर मिर्च यह रिकार्ड अपने नाम किया। आपको बता दें कि कैरोलिना रीपर मिर्च दुनिया की सबसे तीखी मिर्च होती है। वहीं इससे पहले दुनिया की सबसे तीखी मिर्च खाने का रिकार्ड कनाडा के माइक जैक के पास था, जिन्होंने मात्र 9.72 सेकंड में यह रिकार्ड बनाया था। हालांकि ग्रेगरी फोस्टर ने यह रिकार्ड दूसरे प्रयास में बयाना था। गिनीज बुक के वेबसाइट के अनुसार ग्रेगरी फोस्टर ने पहली बार मिर्च को पूरी तरह से नहीं निगला था, जिसके कारण वह अयोग्य घोषित हो गए थे।
इसके साथ ही सबसे तीखी मिर्च खाने का रिकार्ड बनाने वाले ग्रेगरी फोस्टर ने कहा कि मैं सुपर-हॉट मिर्च के बारे में जागरूकता और उत्साह को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहा हूं। दर्द की इन अविश्वसनीय पॉड्स की बड़ी मात्रा में सबसे तेज़ समय में खाकर प्रतिभा का अद्भुत प्रदर्शन कर रहा हूं।

हॉट सॉस कंपनी के मालिक हैं ग्रेगरी फोस्टर

गिनीज वर्ड रिकॉर्ड वेबसाइट के अनुसार दुनिया की सबसे तीखी मिर्च कैरोलिना रीपर हॉट सॉस कंपनी का मालिक हैं। ग्रेगरी ने बताया कि पेशेवर रूप से मैंने अपने स्वाद जागरूकता को विकसित करने वाले रेस्तरां में काम करते हुए लगभग 30 साल बिताए हैं। मुझे हमेशा मसालेदार भोजन पसंद है और मैंने लगातार अपनी सहनशीलता को सीमा तक पहुचने व उसे बढ़ाने की कोशिश करता हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो