बांग्लादेश में हिन्दू पुजारी की निर्दयता से हत्या

बांग्लादेश में मंगलवार को अज्ञात हमलावरों ने एक वृद्ध हिन्दू पुजारी की निर्दयता से हत्या कर दी।

kamlesh sharma

June, 0707:16 PM

बांग्लादेश में मंगलवार को अज्ञात हमलावरों ने एक वृद्ध हिन्दू पुजारी की निर्दयता से हत्या कर दी। इलाके के पुलिस प्रमुख एहसान अजीजुर रहमान के अनुसार, खुलना प्रांत के झेनैदा जिले में तीन हमलावरों के एक समूह ने पुजारी अनंत गोपाल गांगुली पर उस वक्त चाकुओं से ताबड़तोड़ हमला किया, जब वह धान के खेत से होकर अपने मंदिर जा रहे थे। 



पुलिस प्रमुख ने बताया, तीन हमलावर एक मोटरसाइकिल से आए और उनके सिर में चाकू घोंप दिए और उसके बाद फरार हो गए। गांगुली एक प्राचीन मंदिर के पुजारी थे। उन्होंने कहा कि पुजारी को पूर्व में जान से मारने संबंधी कोई धमकी नहीं मिली थी। उन्होंने कहा, हम फिलहाल किसी समूह पर अंगु ली नहीं उठाना चाहते, लेकिन यह इस साल इलाके में ऐसी दूसरी घटना है। 



जनवरी में इस जगह से करीब 20 किलोमीटर दूर धर्म परिवर्तन करने वाले एक ईसाई को चाकू घोंप दिया गया था। बांग्लादेश में अप्रैल से अब तक इस तरह से अलग-अलग जगहों पर 11 लोगों की हत्या हो चुकी है। 



मारे गए लोगों में एक धर्मनिरपेक्ष कार्यकर्ता, नास्तिकतावाद का आरोपी प्रोफेसर, दो समलैंगिक कार्यकर्ता, दो हिन्दू व्यापारी, एक सूफी आध्यात्मिक गुरु और होम्योपैथी का एक डॉक्टर शामिल है, जिस पर ईसाई धर्म के प्रचार का आरोप था। 



इनमें से कुछ हमलों की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) और अन्य हमलों की जिम्मेदारी अल-कायदा की शाखा ने ली है। बांग्लादेश की 16 करोड़ आबादी में से करीब 90 फीसदी मुसलमान हैं। यहां हिन्दू मुख्य अल्पसंख्यक समूह हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned