scriptराष्ट्रपति बनने के सवाल पर क्या बोलीं मिशेल ओबामा | I will not run for president says michelle obama | Patrika News

राष्ट्रपति बनने के सवाल पर क्या बोलीं मिशेल ओबामा

Published: Mar 17, 2016 12:01:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

अमरीका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने कहा है कि हिलेरी क्लिंटन के
पदचिह्नों पर चलने और राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने में उनकी कोई
दिलचस्पी नहीं है।

अमरीका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने कहा है कि हिलेरी क्लिंटन के पदचिह्नों पर चलने और राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है।

मिशेल ने कहा है कि वह वाशिंगटन की ध्रुवीय राजनीति से अलग रहकर भी अधिक प्रभावी हो सकती हैं। ये बातें मिशेल ने टैक्सास के शहर ऑस्टिन में ‘साउथ बाई साउथवेस्ट’ महोत्सव में अपने संबोधन में कहीं। उन्होंने कहा, मैं राष्ट्रपति पद की दौड़ का हिस्सा नहीं बनूंगी। नहीं, बिल्कुल नहीं.. मैं इसे कभी नहीं करूंगी।

उन्होंने कहा, व्हाइट हाउस के बाहर भी काफी कुछ करने को है और कभी कभी ऐसा बहुत कुछ होता है जिसे आप व्हाइट हाउस के बाहर भी बिना किसी दबाव के, लाइट और कैमरों तथा पक्षपात के बगैर कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि मेरी आवाज को कई लोग सुन सकेंगे जो इस वक्त इसे नहीं सुन पा रहे हैं, क्योंकि अभी तो मैं ‘मिशेल ओबामा, प्रथम महिला हूं।

उन्होंने यह भी कहा कि वह चाहती हैं कि व्हाइट हाउस में आठ साल का वक्त बिताने के बाद उनकी बेटियां मालिया और साशा भी कहीं और रहें। हालांकि, उन्होंने इसे बहुत शालीनता से अपनाया है, लेकिन अब बहुत हो गया।

अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी इससे पहले साफ तौर पर कहा था कि मिशेल की राष्ट्रपति पद के चुनाव में शरीक होने की कोई मंशा नहीं है। लेकिन, उन्होंने कहा कि जनवरी में अपने कार्यकाल के खत्म होने के बाद ओबामा दंपति वाशिंगटन में ही रहेंगे ताकि उनकी छोटी बेटी साशा को अपना हाई स्कूल बदलना नहीं पड़े।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो