scriptइमरान खान ने फिर PM मोदी की तारीफ में पढ़े कसीदे, भ्रष्टाचार पर अपने ही पूर्व प्रधानमंत्री को जमकर घेरा | Imran Khan again read ballads in praise of PM Modi, Slams Sharif | Patrika News

इमरान खान ने फिर PM मोदी की तारीफ में पढ़े कसीदे, भ्रष्टाचार पर अपने ही पूर्व प्रधानमंत्री को जमकर घेरा

locationजयपुरPublished: Sep 22, 2022 10:30:14 am

Submitted by:

Swatantra Jain

prasieपाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक बार फिर जमकर तारीफ की है। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक एक वीडियो में उन्हें पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ की पाकिस्तान के बाहर की संपत्तियों के बारे में बात करते हुए देखा और सुना जा सकता है। इसी क्रम में उन्होंने भारत और पाकिस्तान की तुलना करते हुए पीएम मोदी की भी तारीफ की है।

imran_khan_latest_praise_pm_modi.jpg
पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ के साथ तुलना करते हुए एक बार फिर भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की है। इंटरनेट पर वायरल हुए एक वीडियो में, पूर्व पीएम खान को पाकिस्तान (विदेशी देशों) के बाहर नवाज शरीफ की संपत्तियों के बारे में बात करते हुए देखा-सुना जा रहा है। इसके बाद उन्होंने नवाज पर तीखा हमला करते हुए कहा, “दुनिया में नवाज के अलावा कोई अन्य नेता नहीं है, जिसकी विदेशों में अरबों की संपत्ति है।” इमरान खान ने कहा, “मुझे एक ऐसे देश के बारे में बताएं जिसके प्रधानमंत्री या नेता के पास देश के बाहर अरबों की संपत्ति है। हमारे पड़ोसी देश में भी, पीएम मोदी के पास भारत के बाहर कितनी संपत्ति है?” उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा। इमरान खान ने कहा, ‘कोई नहीं सोच सकता कि नवाज के पास विदेश में कितनी संपत्ति और संपत्ति है।’
पहले भी इमरान कर चुके हैं pm modi की तारीफ
यह पहली बार नहीं है जब इमरान खान ने भारत की तारीफ की है। इससे पहले भी उन्हें भारत की विदेश नीति की तारीफ करते देखा गया था। इमरान खान ने रूस से रियायती दरों पर तेल खरीदने के लिए भारत की प्रशंसा की थी और कहा कि उनकी सरकार भी एक स्वतंत्र विदेश नीति की मदद से उसी पर काम कर रही है और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) को फटकार लगाई थी।
भारत नहीं आया अमरीका के दबाव में

इमरान खान ने ट्वीट किया, “क्वाड का हिस्सा होने के बावजूद, भारत कहीं अमरीका के दबाव में नहीं आया और जनता को राहत देने के लिए रियायती रूसी तेल खरीदा। हमारी सरकार एक स्वतंत्र विदेश नीति की मदद से यही हासिल करने के लिए काम कर रही थी।” इससे पहले, अप्रैल में भी, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख ने भारत की “खुद्दर योग्यता” (बहुत स्वाभिमानी लोग) के रूप में सराहना की और कहा कि कोई महाशक्ति नहीं है पड़ोसी देश के लिए शर्तें तय कर सके, यह स्वीकार करते हुए कि नई दिल्ली और इस्लामाबाद दोनों के बीच अच्छे संबंध नहीं हैं।
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
पाकिस्तान का किया जा रहा टिश्यू पेपर की तरह इस्तेमाल

इमरान खान ने कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों को एक साथ आजादी मिली लेकिन इस्लामाबाद को टिशू पेपर के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। “हमें और भारत को हमारी आजादी मिली एक साथ, लेकिन पाकिस्तान को एक टिशू पेपर के रूप में इस्तेमाल किया जाता है और फेंक दिया जाता है,” उन्होंने कहा कि जबकि वह अमरीका विरोधी नहीं हैं, विदेशी साजिश “हमारी संप्रभुता पर हमला” है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो