scriptImran Khan Party PTI Devised Strategy To Postpone Voting On No Confidence Motion | इमरान खान को मिल सकती है राहत, PTI ने अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग टालने के लिए बनाई खास रणनीति | Patrika News

इमरान खान को मिल सकती है राहत, PTI ने अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग टालने के लिए बनाई खास रणनीति

पाकिस्तान इन दिनों सियासी संकट का सामना कर रहा है। वहीं पाकिस्तान की संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होना है। सदन की कार्यवाही भी शुरू हो गई है, लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि, इमरान खान को फौरी राहत मिल सकती है। उनकी पार्टी पीटीआई ने वोटिंग टालने के लिए एक खास रणनीति बनाई है।

नई दिल्ली

Published: April 09, 2022 01:30:14 pm

पाकिस्तान में चल रहा सियासी संकट अभी जारी है। हालांकि संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग को लेकर कार्यवाही शुरू हुई है, लेकिन अब भी ऐसा माना जा रहा है कि, ये खींचतान लंबी चल सकती है। दरअसल पाकिस्तान के संघीय मंत्री फवाद चौधरी ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान अगले सप्ताह हो सकता है। दरअसल पीटीआई सदन में वोटिंग की कार्यवाही को टालने की खास रणनीति तैयार की है। पाकिस्तान के जियो न्यूज के मुताबिक, सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक- ई-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने सांसदों को 'विदेशी साजिश' पर लंबा भाषण देने का निर्देश देकर कार्यवाही को बाधित करने और मतदान में देरी के लिए अपनी रणनीति तैयार की है।
Imran Khan Party PTI Devised Strategy To Postpone Voting On No Confidence Motion
Imran Khan Party PTI Devised Strategy To Postpone Voting On No Confidence Motion

आपको बता दें कि सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर पाकिस्तान की नेशनल असेंबली (एनए) सत्र की कार्यवाही आज शुरू हुई। आज सदन के नए नेता का चुनाव शुरू हो गया है। शुरुआत में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने वोटिंग शुरू करने के लिए स्पीकर से आग्रह किया, लेकिन स्पीकर ने विदेशी साजिश वाली बात पर पीटीआई सांसदों को बोलने के लिए मौका दिया।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान में सियासी संकट के बीच इमरान खान की पार्टी में फूट! कैबिनेट के इस्तीफे से पहले 70 सांसद हुए खिलाफ



इस तरह टल सकती है वोटिंग

दरअसल जियो न्यूज से बात करते हुए सूचना और कानून मंत्री ने कहा कि विदेश सचिव सदन को टखतरे वाली चिट्ठी' पर जानकारी देंगे, इसलिए अविश्वास पर मतदान नहीं हो सकता है। इसे अगले सप्ताह तक के लिए टाल दिया जा सकता है।


कोर्ट के आदेशों के बावजूद पीटीआई के नेतृत्व वाली सरकार ने शनिवार को अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान नहीं करने की योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि नेशनल असेंबली के पीटीआई सदस्यों को "एनए सत्र के दौरान लंबी बहस" करने के लिए निर्देशित किया गया है। यही वजह है कि, मतदान को समय की कमी के कारण टाला जा सकता है।

हालांकि एक तरफ ये बात भी सामने आ रही है कि, चाहे जो हो, सदन को रात 12 बजे तक अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग करवाना होगी। नेशनल असेंबली सचिवालय ने सदस्यों से आग्रह किया कि पीएम इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान आज ही होना चाहिए, अन्यथा स्पीकर पर अदालत की अवमानना का आरोप लगाया जा सकता है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को जारी एनए के छह सूत्री एजेंडे में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान चौथे स्थान पर है। बता दें कि, एक दिन पहले एक ऐतिहासिक फैसले में पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल असेंबली के अध्यक्ष असद कासीर को शनिवार (9 अप्रैल) को प्रीमियर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोट देने की अनुमति देने के लिए शनिवार को सत्र बुलाने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़ें

Pakistan Political Crisis: संसद में विदेशी साजिश की बात पर भिड़े इमरान खान के मंत्री और विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.