scriptजाधव के बचाने के लिए आगे आए इंडो-अमरीकंस, ट्रंप से की अपील | Indian-Americans launch White House petition to save Kulbhushan Jadhav | Patrika News

जाधव के बचाने के लिए आगे आए इंडो-अमरीकंस, ट्रंप से की अपील

Published: Apr 21, 2017 10:34:00 pm

Submitted by:

balram singh

बता दें कि इस याचिका पर 14 मई तक एक लाख लोगों के हस्ताक्षर होंगे तभी ट्रंप प्रशासन इस पर विचार रखेगा।

Kulbhushan Jadhav

Kulbhushan Jadhav

अमरीका में रह रहे भारतीय-अमरीकन लोगों ने पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव को बचाने के लिए व्हाइट हाउस याचिका लॉंच की है। इस याचिका के माध्यम से लोगों का कहना है कि जाधव को बिना कसूर के पाकिस्तान फांसी देने जा रहा है। इसके विरोध में ट्रंप प्रशासन को कुछ करना चाहिए।
याचिका का नाम ‘वी द पीपुल’ रखा गया है। इसमें कहा गया है कि जाधव को भारतीय जासूस होने के शक में गिरफ्तार किया गया और बिना किसी सबूत के फांसी की सजा सुना दी गई।
बता दें कि इस याचिका पर 14 मई तक एक लाख लोगों के हस्ताक्षर होंगे तभी ट्रंप प्रशासन इस पर विचार रखेगा।

इंडो-अमरीकन लोगों का कहना है कि जाधव को बचाने के लिए भारत को पाकिस्तान ने काउंसलर नहीं लेने दिया तथा बिना किसी ठोस सबूत के जाधव को सजा सुना दी। इसलिए ट्रंप प्रशासन को एक्शन लेना चाहिए ताकि बेकसूर जाधव को सजा ना मिले।
बता दें कि 46 साल के जाधव को पाकिस्तान ने इरान से गिरफ्तार किया है और उसे भारतीय जासूस बता कर फांसी की सजा सुना दी। भारत सरकार जाधव को बचाने की हरसंभव कोशिश कर रही है पर पाकिस्तान भारत के हर दावे को ठुकरा रहा है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो