मनपसंद नंबर प्लेट के लिए भारतीय कारोबारी ने लगाई 60 करोड़ की बोली

मनपसंद नंबर प्लेट के लिए भारतीय कारोबारी ने लगाई 60 करोड़ की बोली
Indian business Balwinder Sahni

shiv shankar | Publish: Oct, 09 2016 11:04:00 PM (IST) विश्व

दुबई में भारतीय कारोबारी बलविंदर साहनी ने अपनी रॉल्स रॉयस कार के लिए मनपसंद सिंगल डिजिट नंबर प्लेट पाने के लिए 60 करोड़ रुपए की बोली लगाई। 

दुबई। दुबई में भारतीय कारोबारी बलविंदर साहनी ने अपनी रॉल्स रॉयस कार के लिए मनपसंद सिंगल डिजिट नंबर प्लेट पाने के लिए 60 करोड़ रुपए की बोली लगाई। बलविंदर साहनी ने प्लेट ‘डी5’ के लिए यह कीमत शनिवार को रोड एंड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी की नीलामी में लगाई। साहनी को अबु सबाह के नाम से भी जाना जाता है। वह आरएसजी इंटरनेशनल नाम की एक प्रॉपर्टी मैनेजमेंट कंपनी के मालिक हैं। उनका कोराबार यूएई, कुवैत, भारत और अमरीका में फैला हुआ है।


इस एक पंजीकरण प्लेट की कीमत में 15 से ज्यादा रॉल्स रॉयस गाडि़यां खरीदी जा सकती हैं। इस निलामी में तीन सौ लोगों ने भाग लिया था। अपनी गाड़ियों के लिए वीआईपी नंबर प्लेट की चाहत रखने वाले बलविंदर ने नीलामी के दौरान 'डी-5' प्लेट के लिए 3.3 करोड़ दिरहम (60 करोड़) की बोली लगाई।   

साहनी के पास ऐसे 10 विशिष्ट नंबर प्लेट हैं। वे भविष्य में और भी खास नंबर प्लेट खरीदने के लिए तैयार हैं। बलविंदर ने कहा, ‘नौ नंबर मेरे लिए भाग्यशाली है। ‘डी 5’ में ‘डी’ अंग्रेजी वर्णमाला का चौथा नंबर है और इसमें 5 जोड़ने पर यह नौ बन जाता है। इस नंबर के लिए मैं कितना भी दौलत खर्च करने को तैयार था।’

उन्होंने पिछले साल 45 करोड़ रुपये (2.5 करोड़ दिरहम) में अपनी गाड़ी के लिए ‘09’ नंबर प्लेट खरीदा था। उनके पास छह रॉल्स रॉयस कार समेत दर्जनों लग्जरी गाडि़यां है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned