scriptब्रिटेन में भारतीय मूल का पुलिस अधिकारी दोषी करार, महिला ड्राइवर के साथ किया था दुर्व्यवहार | Indian Origin UK Police Officer Found GuiltyFor Rudeand Aggressive Behaviour towards women Driver | Patrika News

ब्रिटेन में भारतीय मूल का पुलिस अधिकारी दोषी करार, महिला ड्राइवर के साथ किया था दुर्व्यवहार

Published: Dec 02, 2022 05:59:36 pm

Submitted by:

Archana Keshri

भारतीय मूल के एक पुलिस अधिकारी पर महिला ड्राइवर के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगने के बाद उसे वहां की अदालत ने दोषी पाया है। अधिकारी पर महिला ड्राइवर के प्रति अशिष्ट और आक्रामक व्यवहार करने का आरोप है। बुधवार को उसे कोर्ट के सामने पेश किया गया था।

Indian Origin UK Police Officer Found GuiltyFor Rudeand Aggressive Behaviour towards women Driver

Indian Origin UK Police Officer Found GuiltyFor Rudeand Aggressive Behaviour towards women Driver

एक भारतीय मूल के मेट्रोपॉलिटन पुलिस अधिकारी को ब्रिटेन में एक रोड रेज की घटना में एक महिला ड्राइवर के साथ दुर्व्यवहार करने का दोषी पाया गया है। पुलिस अथिकारी का नाम अजीतपाल लोटे बताया जा रहा है। बुधवार को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट के सामने उसे पेश किया गया था। घटना फरवरी 2022 में हुई थी, अजीतपाल लोटे के खिलाफ महिला को धमकी देने, गाली देने और अपमानजनक व्यवहार करने के लिए लोक व्यवस्था अधिनियम की धारा 4ए के तहत अपराध का आरोप लगाया गया था।
 


अजीतपाल साउथ ईस्ट कमांड यूनिट ट्रेनी डिटेक्टिव कॉन्स्टेबल के तौर पर कार्यरत हैं। लोटे को एक महिला के साथ विवाद में शामिल पाया गया था। पुलिस के मुताबिक, लंदन के वैंड्सवर्थ में एक अकेली महिला कार चला रही थी इसी दौरान लोटे ने उनकी कार रोकी और अपना पुलिस का कार्ड दिखाया। उसने खुद को पुलिस बताते हुए महिला ड्राइवर के प्रति अशिष्ट और आक्रामक व्यवहार किया।
 


मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने एक बयान में कहा कि महिला को उसका व्यवहार अच्छा नहीं लगा और यह सोचकर कि वह फर्जी हो सकता है, महिला ने लोटे और उसके वाहन की तस्वीर ली और उसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद महिला और लोटे में बहस हो गई। मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि उसका पेशेवर मानक निदेशालय इस आरोप से अवगत है और अधिकारी को प्रतिबंधित ड्यूटी पर रखा गया है। अब जब आपराधिक कार्यवाही समाप्त हो गई है तो अधिकारी पर दुर्व्यवहार के आरोप में कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें

वीआर हेडसेट खरीदकर नहीं दी, तो 10 साल के बच्चे ने मां को मारी गोली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो