script

अचानक उड़ते विमान में हुई घोषणा, तेल खत्म हो गया है .. फिर

Published: Jul 24, 2022 03:52:12 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

आप किसी विमान में यात्रा कर रहे और ये घोषणा सुनने को मिले की ईंधन खत्म हो गया है? ये सुन आपकी प्रतिक्रिया क्या होगी? ये घटना है आयरलैंड की। इस लेख में जानें कि विमान का ईंधन खत्म होने के बाद क्या हुआ..

 Ireland: emergency landing of irish flight after fuel ended airlines criticized htgp

(Image for representation) Ireland: emergency landing of irish flight after fuel ended airlines criticized htgp

आजकल विमान में तकनीकी खराबी से जुड़े कई मामले देखने को मिल रहे हैं। इसस यात्रियों को भी एक मेंटल ट्रॉमा से गुजरना पड़ता है। हालांकि, पायलट अपनी जान पर खेलकर सभी यात्रियों को सुरक्षित लैंड कराने का पूरा प्रयास करता है। जरा सोचिए कि ऐसे ही आप किसी विमान में यात्रा कर रहे हो और अचानक से घोषणा की जाए कि तेज खत्म हो गया है तो आपकी क्या प्रतिक्रिया होगी? कुछ ऐसी ही एक घटना सामने आई है।
दरअसल, ये घटना आयरलैंड की है। द सन की एक रिपोर्ट के अनुसार, आयरलैंड में ही एक शहर से दूसरे शहर में विमान जा रहा था। फ्लाइट हवा में ही थी कि बीच में ही क्रू मेम्बर्स को पता चला कि ईंधन खत्म हो गया है। इसकी सूचना ऊपरी अधिकारियों को दी गई तो उनके होश फाखते हो गए। जैसे ही विमान में यात्रा कर रहे यात्रियों को ये खबर पता चली उनमें अफरा-तफरी मच गई। सभी यात्री एकदम से सहम गए क्योंकि ये यात्रा उनके जीवन की आखरी यात्रा साबित होते दिखाई दे रही थी।

यह भी पढ़ें

राजस्थान: हवाहवाई बयानी तूफान, सरकार के पास नहीं है विमान




हालांकि, स्थिति को संभालते हुए क्रू मेम्बर्स ने सभी यात्रियों को पहले शांत कराया। इसके बाद विमान के पायलट और अन्य सदस्यों ने इमरजेन्सी लैंडिंग कराने का निर्णय लिया। पायलट और क्रू मेम्बर्स के धैर्य और हिम्मत की वजह से एक बड़ी दुर्घटना होने से बच गई।

इसके लिए तुरंत एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से बातचीत कर स्थिति की जानकारी दी गई। इसके बाद बीच रास्ते में ही विमान की लैंडिंग करवाई गई। इस तरह से सभी यात्रियों की जान बच सकी।

ट्रेंडिंग वीडियो