scriptजानिए क्यों अपने ही फाइटर्स की किडनी और दिल बेच रहा है ISIS | ISIS killing his fighters to sell their kidney and heart | Patrika News

जानिए क्यों अपने ही फाइटर्स की किडनी और दिल बेच रहा है ISIS

Published: Apr 21, 2016 11:07:00 am

Submitted by:

इस्लामिक स्टेट (आईएस) इन दिनों पैसे की तंगी से जूझ रहा है। जिसके चलते वह अपने ही घायल लड़कों को मौत के घाट उतार रहा है ताकि उनके अंगों को निकालकर अवैध तरीके से विदेशी बाजारों में बेच सके। आईएस बंदी बनाए गए सीरियाई सेना के घायल सैनिकों के अंग भी निकाल रहा है।

खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) इस समय पैसों की तंगी से जूझ रहा है और इसी का नतीजा है कि वह अपने ही घायल लड़कों को मौत के घाट उतार रहा है ताकि उनके अंगों को निकालकर अवैध तरीके से विदेशी बाजारों में बेच सके। 
शरीर के अंग निकालने के लिए धमकी

अरबी अखबार अल-सबह ने इराकी शहर मोसूल में एक अज्ञात सूत्र के हवाले से कहा कि लड़ाई में घायल हुए आईएस के आतंकियों के शरीर से अंग निकालने के लिए डॉक्टरों को धमकाया गया। ईरानी न्यूज एजेंसी फॉर्स के मुताबिक दक्षिणी मोसूल में सुरक्षाबलों के हाथों क्षेत्र गंवाने के कारण आईएस का बजट बिगड़ गया है। इसलिए वह मोसूल में घायल हुए अपने लड़ाकों को मार रहा है ताकि अवैध तरीके से दिल और किडनियों को निकाल कर विदेशी बाजारों में उन्हें बेच सके। 
READ: 3 लाख की चाय से होती है नीता अंबानी के दिन की शुरुआत

सैनिकों के भी निकाल रहे हैं दिल

स्पेन के डेली अल मोंडो का कहना है कि आईएस बंदी बनाए गए सीरियाई सेना के घायल सैनिकों के अंग भी निकाल रहा है। वह मोसूल की जेल में बंद कैदियों की भी खून निकालता है। एक अस्पताल के कर्मियों ने 183 लोगों के शव देखें जिनके अंग निकाले गए थे। इससे पहले गत वर्ष संयुक्त राष्ट्र में इराक के राजदूत मोहम्मद अलहाकिम ने भी आरोप लगाया था कि आईएस अंगों की तस्करी कर रहा है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो