scriptपैगंबर पर नुपुर शर्मा के कमेंट को लेकर काबुल के गुरुद्वारे पर हुआ आतंकी हमला, ISKP ने ली जिम्मेदारी | ISKP Attack on Gurdwara in Kabul to Avenge Remarks by Nupur on Prophet | Patrika News

पैगंबर पर नुपुर शर्मा के कमेंट को लेकर काबुल के गुरुद्वारे पर हुआ आतंकी हमला, ISKP ने ली जिम्मेदारी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 18, 2022 03:48:42 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Terror Attack on Gurdwara in Kabul: बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए बयान को लेकर मुस्लिमों का गुस्सा अभी तक थमा नहीं है। इस गुस्से की आग में बेकसूर लोग मारे जा रहे हैं। आज अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के गुरुद्वारे पर हुए हमले के पीछे भी नुपुर शर्मा का बयान ही कारण बना।

afgan_blast.jpg

ISKP Attack on Gurdwara in Kabul to Avenge Remarks by Nupur on Prophet

Terror Attack on Gurdwara in Kabul: आज अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्थित एक गुरुद्वारे पर आतंकी हमला हुआ। इस हमले में दो लोगों की मौत हुई, जबकि कई अन्य जख्मी हो गए। अब इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के एक धड़े ISKP ने ली है। ISKP ने बताया कि भारत में नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए आपत्तिजनक बयान को लेकर यह हमला किया गया।

बताते चले कि इस्लामिक स्टेट- खुरासान प्रांत (ISKP) अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट का एक प्रमुख अंग है। जो इस्लामिक चरमपंथी विचारधारा को लेकर अफगानिस्तान के अलग-अलग इलाकों में अक्सर आतंकी वारदातों को अंजाम देता है। बताते चले कि आज काबुल के गुरुद्वारा कर्ते परवान पर आईएसकेपी ने भीषण आतंकी हमला किया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हैंड ग्रेनेड और राइफलों से लैस आतंकी गुरुद्वारे में घुस आए। जिसके बाद गोलीबारी की।

 

https://twitter.com/hashtag/Kabul?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

अफगानिस्तान के टेलीविजन चैनल टोलो न्यूज के अनुसार इस हमले में एक के बाद एक 13 बम विस्फोट हुए। घंटों तक गुरुद्वारे से धूंआ निकलता रहा। इस हमले में एक सिख नागरिक सविंदर सिंह की मौत हो गई। जबकि गुरुद्वारे की सुरक्षा में तैनात एक मुस्लिम जवान की भी जान गई। आतंकी हमले के बाद आईएसकेपी ने एक नया संदेश जारी किया है। जिसमें उन्होंने इस हमले की जिम्मेदारी ली।

यह भी पढ़ेंः अफगानिस्तान के काबुल में गुरुद्वारे पर आतंकी हमला, विदेश मंत्री बोले- बनाए हुए हैं नजर

आतंकी संगठन आईएसकेपी की ओर से जारी संदेश में बताया गया कि यह हमला पैगंबर मोहम्मद पर नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल के अपमानजनक बयान के जवाब में किया गया। बताते चले कि बीते दिनों एक टीबी डिबेट के दौरान दिल्ली बीजेपी की नेता नुपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसके बाद पूरे देश में भारी बवाल मचा था।

ट्रेंडिंग वीडियो