script

आंतकी संगठन IS की सऊदी अरब को धमकी, कहा- ईरान के बाद अब तुम्हारी बारी

Published: Jun 10, 2017 06:19:00 pm

आईएस की ओर से जारी इस वीडियों के अंत में कहा गया है कि ईरान के बाद सऊदी अरब की बारी है। आतंकी ने कहा कि हम धर्म के लिए रहे हैं ना कि ईरान या फिर अरब प्रायद्वीप के लिए।

isis

isis

ईरान में संसद भवन पर हमले के बाद खूंखान आतंकी संगठन आईएस ने अब अरब को धमकी दी है। एक वीडियों जारी कर ISIS ने अरब में हमले की चेतावनी दी है। आईएस ने वीडियों जारी करते हुए सऊदी अरब सरकार को कहा कि ईरान पर हमले के बाद अब तुम्हारी बारी है।
SITE इंटेलिजेंस निगरानी विभाग ने शुक्रवार को इस वीडियो की जानकारी दी है। जिसमें 5 नकाबपोश आईएस आतंकियों ने ईरान और अरब के शियाओं पर हमले की धमकी दी है। जिसको ईरान पर हमले के ठीक पहले रिकार्ड किया गया था। SITE के मुताबिक, वीडियो में कहा गया कि ‘योर टाइम विल कम’। 
साथ ही एक आतंकी ने कहा कि अल्लाह के मंजूरी के बाद ईरान में हमारा यह पहला जेहाद है। हम अपने मुस्लिम भाइयों से अपील करते हैं कि सभी हमारा अनुसरण करें। उधर इस वीडियों में साऊदी अरब को भी संदेश भेजे गए थे। गौरतलब है कि ईरानी सासंद अयातोल्लाह खोमेनी के मकबरे पर हुए आतंकी हमले में 17 लोग मारे गए थे। जबकि कई घायल हुए थे। 
आईएस की ओर से जारी इस वीडियों के अंत में कहा गया है कि ईरान के बाद सऊदी अरब की बारी है। सऊदी अरब सरकार को धमकी देते हुए कहा गया है कि अल्लाह के मंजूरी के बाद हम तुमलोगों को तुम्हारे घर में ही मार देंगे। हम किसी के एजेंट नहीं है, हम केवल अल्लाह के संदेश का पालन करने वाले हैं। वीडियों में आतंकी ने कहा कि हम धर्म के लिए रहे हैं ना कि ईरान या फिर अरब प्रायद्वीप के लिए। 
उधर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खाड़ी देश कतर पर लंबे समय से आतंकवाद को बढ़ावा देने के अलावा उसे आर्थिक मदद मुहैया कराने का आरोप लगाया है। ट्रंप ने कतर और अन्य खाड़ी देशों से आतंकवाद का वित्त पोषण तत्काल बंद करने के लिए कहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो