scriptIsrael-Hamas War : इजराइल के ताबड़तोड़ हमले में 82 और फ़िलिस्तीनियों की मौत, इधर हिज्बुल्लाह ने की हमास से मुलाकात | Israel’s war on Gaza live: New Nakba as hundreds of thousands flee attacks | Patrika News
विदेश

Israel-Hamas War : इजराइल के ताबड़तोड़ हमले में 82 और फ़िलिस्तीनियों की मौत, इधर हिज्बुल्लाह ने की हमास से मुलाकात

Israel’s war on Gaza live: New Nakba as hundreds of thousands flee attacks : इजराइल-हमास युद्ध (Israel-Hamas War) के चलते इजराइल ने गाजा पर ताबड़तोड़ ​हमला किया जिससे 24 घंटों में कम से कम 82 फिलिस्तीनी मारे गए।

नई दिल्लीMay 15, 2024 / 04:01 pm

M I Zahir

Israel Hamas War Live

Israel Gaza War Live

Israel-Hamas War: Israeli attack on Gaza, 82 Palestinians killed : इजराइल-हमास युद्ध (Israel-Hamas War) के चलते फ़िलिस्तीनी सशस्त्र समूहों के ख़िलाफ़ इज़राइली सैन्य घुसपैठ तेज़ होने के कारण उत्तरी गाजा के जबालिया और दक्षिणी राफ़ा में भीषण लड़ाई जारी है। इधर हमास और इज़राइल की सेना ने दुश्मन का बहुत नुकसान होने का दावा किया है।जानकारी के अनुसार युद्ध से पिछले 24 घंटों में कम से कम 82 फिलिस्तीनी मारे गए हैं, जो लगातार हो रहे इजराइली हवाई हमलों के दौरान कई हफ्तों में एक दिन में मरने वालों की सबसे अधिक संख्या है।

हिज्बुल्लाह की हमास से मुलाकात

उधर हिज्बुल्लाह के नसरुल्लाह ने बेरूत में हमास के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। हिज्बुल्लाह प्रमुख हसन नसरुल्लाह ने बेरूत में हमास के एक वरिष्ठ प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की है। हमास प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व गाजा में समूह के उप प्रमुख खलील अल-हया ने किया। अल मयादीन के अनुसार, इसमें हमास के राजनीतिक ब्यूरो के सदस्य मोहम्मद नस्र और समूह के लेबनान स्थित वरिष्ठ प्रवक्ता ओसामा हमदान भी शामिल थे।

गाजा में नवीनतम घटनाओं का गहन मूल्यांकन

रिपोर्ट में कहा गया है कि अपनी बैठक के दौरान, पार्टियों ने गाजा में नवीनतम घटनाओं का गहन मूल्यांकन किया और रुकी हुई युद्धविराम वार्ता की स्थिति पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि उन्होंने बलिदानों की परवाह किए बिना “जीत” हासिल करने के लिए अपनी साझा प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

इजराइल ने मिस्र से संबंध टूटने पर चिंता जताई

इजराइली अधिकारियों को चिंता है कि राफा पर हमले के कारण मिस्र की रक्षा और खुफिया सहयोग खतरे में पड़ सकता है।एक अधिकारी ने हारेत्ज़ को बताया, “इस समय मिस्र की स्थिति युद्ध शुरू होने के बाद से सबसे खराब है।” “युद्ध की शुरुआत में, मिस्रियों ने हमारी स्थिति के प्रति समझ दिखाई।”

मिस्र ने जानबूझ कर रुकावट डाली

राफा में हाल ही में इजराइली हमले के बाद, जिसमें राफा सीमा पार की जब्ती भी शामिल थी, अधिकारी ने कहा कि मिस्र ने इजराइली अभियानों में बाधा डालने और युद्ध को समाप्त करने की कोशिश करने के लिए जानबूझ कर काम किया था। अधिकारी ने कहा कि यह “कुछ ऐसा था जो कभी नहीं हुआ, गाजा में हमारे पिछले ऑपरेशन के दौरान भी नहीं हुआ।”

Hindi News/ world / Israel-Hamas War : इजराइल के ताबड़तोड़ हमले में 82 और फ़िलिस्तीनियों की मौत, इधर हिज्बुल्लाह ने की हमास से मुलाकात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो