scriptबारात जाने से पहले ही घर में आग लगी | Even before the procession house fire | Patrika News

बारात जाने से पहले ही घर में आग लगी

locationदौसाPublished: Apr 22, 2016 10:08:00 pm

गुमानपुरा गांव में शुक्रवार दोपहर को शादी समारोह में
बारात जाने की तैयारी से पहले ही दूल्हे के घर में शॉर्ट सर्किट के कारण आग
लग गई

Dausa photo

Dausa photo

भाण्डारेज. गुमानपुरा गांव में शुक्रवार दोपहर को शादी समारोह में बारात जाने की तैयारी से पहले ही दूल्हे के घर में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। इससे हजारों रुपए का नुकसान हो गया। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने मशक्कत कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। आग में दूल्हे व दुल्हनों के कपड़े व अन्य घरेलू सामान जल गया। इससे शादी की खुशी गम में बदल गई। ग्रामीणों ने आनन-फानन में बाजार से जैसे तैसे कर दूल्हे व दुल्हनों के कपड़े सिलवाए। तब जाकर देर शाम बारात गुमानपुरा से कालाखो के लिए रवाना हुई।

पटवारी रामकिशन बैरवा ने बताया कि हरिया मीना के पुत्र सुरेश व अजीत की शादी शुक्रवार को थी। बारात गुमानपुरा से कालाखो गांव जाने की तैयारी कर रही थी। दोपहर को अचानक हरिया के छप्परपोश घरों के समीप से गुजर रहे बिजली के तारो में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।

आग ने देखते ही देखते ही एक कच्चे घर व दो छप्परपोश को अपने आगोश में ले लिया। ग्रामीणों ने आसपास से पानी डालकर आग को बुझाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन तेज हवा के कारण आग तेज हो गई। आग से छप्परपोश घर में रखा अनाज, दूल्हे व दुल्हनों के कपड़े, नकदी सहित अन्य घरेलू सामान जलकर राख हो गया। तुरन्त सिलवाए दूल्हे-दुल्हनो के कपड़े- आग से सामान जलने से परिवार की महिलाएं विलाप करने लगी। हादसे के बाद शादी की खुशियां गम में बदल गई। बारात की तैयारी धरी की धरी की रह गई। हादसे के बाद मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने गढ़ गांव के बाजार में जाकर दूल्हे-दुल्हनो के तत्काल कपड़े सिलवाए। इस कारण बारात शाम को देरी से गांव से रवाना हुई। सरपंच खेलन्ता मीणा, सीताराम मीना, जीएसएस अध्यक्ष गिर्राज मीना ने घटना स्थल पहुंचकर परिवार के सदस्यों को ढांढ़स बंधाया व नुकसान का जायजा लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो