scriptतीन सप्ताह में मारे गए ढाई सौ से ज्यादा अफगानी सैनिक | More than two hundred and fifty Afghan soldiers killed in three weeks | Patrika News

तीन सप्ताह में मारे गए ढाई सौ से ज्यादा अफगानी सैनिक

Published: Jul 24, 2020 11:57:55 pm

Submitted by:

pushpesh

-तालिबान के हमलों में 300 के लगभग घायल हुए हैं सैनिक

तीन सप्ताह में मारे गए ढाई सौ से ज्यादा अफगानी सैनिक मारे गए

तीन सप्ताह में मारे गए ढाई सौ से ज्यादा अफगानी सैनिक मारे गए

काबुल. पिछले तीन सप्ताह में देश के 11 प्रांतों में तालिबान द्वारा किए गए 220 हमलों में अफगान सुरक्षा बल के कम से कम 250 सदस्य मारे गए और 300 से अधिक घायल हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक हताहतों में देश के उत्तर और दक्षिण-पूर्व क्षेत्रों में सरकारी बलों के सदस्यों की संख्या सबसे अधिक है। अफगान सरकार ने सटीक संख्या नहीं बताई है लेकिन जोर दिया है कि तालिबान के हताहतों की संख्या सुरक्षा बलों के हताहतों की तुलना में दोगुनी है।
29 फरवरी को दोहा में हस्ताक्षर किए गए यूएस-तालिबान शांति समझौते के तहत, तालिबान इस बात के लिए प्रतिबद्ध है कि वह प्रमुख राजमागरें और प्रांतीय राजधानियों पर हमले नहीं करेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि हाल के दिनों में काबुल-कंधार, बागलान-समंगन और काबुल-नांगरहार राजमागरें पर बड़े पैमाने पर हमले हुए हैं। 11 प्रांतों में से कुंदुज में भारी झड़पें हुई हैं। हाल ही में हुई हिंसा में मरने वाले अफगानी नागरिकों की संख्या में भी वृद्धि की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो