जिम्बाब्वे में नकदी की कमी के बावजूद राष्ट्रपति मुगाबे ने साली के बर्थडे पर खर्चे 39 लाख

जिम्बाब्वे में नकदी की कमी के बावजूद राष्ट्रपति मुगाबे ने साली के बर्थडे पर खर्चे 39 लाख

नकदी की समस्या से जूझ रहे जिम्बाब्वे में राष्ट्रपति अपनी साली का भव्य बर्थडे मनाने के लिए लाखों रुपए खर्च कर रहे हैं।

दुनिया भर में लोग अपने परिवार के लोगों को बर्थडे आैर एेसे ही दूसरे आयोजनों के दौरान गिफ्ट देते हैं, लेकिन जिम्बाब्वे में राष्ट्रपति राॅबर्ट मुगाबे का अपनी साली को गिफ्ट देना चर्चा का विषय बन गया है। मुगाबे ने अपनी साली के बर्थडे पर जमकर खर्चा किया है।



नकदी की समस्या से जूझ रहे जिम्बाब्वे में राष्ट्रपति अपनी साली का भव्य बर्थडे मनाने के लिए लाखों रुपए खर्च कर रहे हैं। जिम्बाब्वे के 93 साल के राष्ट्रपति राबर्ट मुगाबे आैर पत्नी ग्रेस ने जूनियर गम्बोचुमा केा जन्मदिन के उपहार के रूप में 39 लाख रुपए दिए हैं।




मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति  के बच्चों ने भी गम्बोचुमा को उपहार स्वरूप 6 लाख रुपए दिए हैं। राष्ट्रपति की साली को यह उपहार प्रथम परिवार के बच्चों की परवरिश की अहम भूमिका के लिए दिया गया है। हम आपको बता दें कि गम्बोचुमा, ग्रेस की बड़ी बहन है। उन्होंने अपना 60वां जन्मदिन इसी रविवार को मनाया।




एक दिन में 20 डाॅलर ही निकाल सकते हैं
पिछले एक दशक से जिम्बाब्वे की अर्थव्यवस्था मंदी झेल रही है। देश में बैंकों में नकदी की भारी किल्लत है। इसलिए आम नागरिकों को एटीएम से एक दिन में 20 डाॅलर (1288रुपए) से अधिक की निकासी की इजाजत नहीं है। साथ ही नकदी निकालने के लिए लोगों को कतार में लगना पड़ रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned