scriptचुहों से परेशान है अमेरिका का यह शहर, भगाने वाले एक्सपर्ट को मिलेगा करोड़ों का पैकेज | New York City set to hire top senior rat killing czar for $170000 job | Patrika News

चुहों से परेशान है अमेरिका का यह शहर, भगाने वाले एक्सपर्ट को मिलेगा करोड़ों का पैकेज

Published: Dec 02, 2022 03:20:00 pm

Submitted by:

Archana Keshri

चूहों से परेशान न्यूयॉर्क शहर में एक एक्सपर्ट की तलाश की जा रही है। जो इन चुहों से न्यूयॉर्कवासियों को छुटकारा दिला सके। चुहों से परेशान होकर बकायदा एक विज्ञापन भी दिया गया है, जिसमें आवेदक की साक्षरता के साथ-साथ उसमें होने वाले गुणों के बारे में भी लिखा गया है।

New York City set to hire top senior rat killing czar for $170000 job

New York City set to hire top senior rat killing czar for $170000 job

अमेरिका का न्यूयॉर्क शहर चूहों से परेशान है। चूहों से परेशान होने के कारण अब इनकी रोकथाम के लिए यहां नौकरी निकाली गई है। इस शहर को एक ऐसे एक्सपर्ट की तलाश है जो उन्हें चूहों से निजात दिला सके। न्यूयॉर्क की सरकार एक एक्सपर्ट को नियुक्त करना चाह रही है और इसके लिए वह एक अच्छे कैंडिडेट की तलाश में है। इस एक्सपर्ट को हायर करने के लिए सरकार ने अच्छी खासी सैलरी पैकेज देने का भी प्लान बनाया है। यानी की अगर इस पोस्ट के लिए जिसे भी हायर किया जाएगा तो उसे 17000 डॉलर यानी लगभग एक करोड़ 13 लाख रुपए दिए जाएगें।
 


न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स के प्रशासन ने बुधवार को रोडेंट मिटिगेशन के निदेशक के लिए नौकरी की सूची पोस्ट की थी। इस पोस्ट में सैलरी का भी जिक्र किया गया है। इस नौकरी को प्राप्त करने वाले कैंडिडेट को प्रति वर्ष $120,000 और $170,000 के बीच भुगतान राशि दी जाएगी। ब्रिटिश न्यूज पेपर डेली मेल के मुताबिक इसके लिए बकायदा विज्ञापन दिए गए हैं।

इस विज्ञापन में आवेदकों के पास स्नातक की डिग्री होना जरूरी है। इसके साथ ही उनके पास असली दुश्मन से लड़ने के लिए आवश्यक दृढ़ संकल्प जरूरी है। विज्ञापन में लिखा हुआ है कि आवेदन करने वाला एक्सपर्ट हत्यारा प्रवृत्ति का हो। इसके अलावा इसमें चुहों को लेकर भी जानकारी दी गई है। विज्ञापन में लिखा है कि ‘न्यूयॉर्क शहर में रहने वाले चूहे चालाक, पेटू और अपने जीवित रहने के कौशल के लिए प्रसिद्ध हैं, लेकिन वे इस शहर को नहीं चलाते, हम चलाते हैं।

nyc-hiring-rat-czar.jpg

आपको बता दें कि शहर के अधिकारियों ने वर्षों से चूहे की आबादी को कम करने की कोशिश में लाखों डॉलर खर्च कर दिए हैं, मगर अब तक इन्हें नियंत्रित नहीं कर पाए हैं। दो साल पहले की तुलना में 2022 में चूहों के बारे में 70% तक शिकायतों पर ही एक्शन लिया जा सका है। चूहों के आतंक को रोकने के लिए यहां नए कानून भी किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें

पानी के ऊपर दौड़ती नजर आई छिपकली, वीडियो देख लोग हुए हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो