scriptकिम जोंग की हत्या का अमरीका ने किया प्रयासः उत्तर कोरिया | North Korea accuses the CIA of plotting to assassinate Kim Jong-Un | Patrika News

किम जोंग की हत्या का अमरीका ने किया प्रयासः उत्तर कोरिया

locationसीकरPublished: May 05, 2017 06:16:00 pm

Submitted by:

balram singh

गौरतलब है कि परमाणु कार्यक्रम को लेकर अमरीका और उत्तर कोरिया के बीच चनाव चरम सीमा पर है। हालात को देखते हुए लगता है कि कभी भी दोनों देशों के बीच युद्ध हो सकता है।

North Korea

North Korea

तनाव के बीच उत्तर कोरिया ने सीआईए और दक्षिण कोरिया की खुफिया एंजेसी पर अपने शासक किम जोंग उन की हत्या करने की कोशिश का आरोप लगाया। उनके इस आरोप से तनाव के बढ़ने के आसार हैं।
कोरिया मंत्रालय ने कहा कि सीआईए और सोल की एंजेसी ने बायो-केमिकल का इस्तेमाल किया। जब किम जोंग उन प्योंगयोंग में एक सभा में शिरकत कर रहे थे। 

इस हमले के लिए सीआईए ने बायो-केमिकल के साथ रेडियोएक्टिव पदार्थ का इस्तेमाल किया था। इससे टारगेट के पास जाने की जरुरत नहीं होती और इसका प्रभाव 2 महीने से लेकर 6 महीने के अंतराल पर दिखना शुरु होता है।
गौरतलब है कि परमाणु कार्यक्रम को लेकर अमरीका और उत्तर कोरिया के बीच चनाव चरम सीमा पर है। हालात को देखते हुए लगता है कि कभी भी दोनों देशों के बीच युद्ध हो सकता है। अमरीका ने अपने युद्धपोत औऱ मिसाइलें कोरिया सीमा पर तैनात कर दी हैं। इसी को लेकर उत्तर कोरिया बार बार परमाणु हमले की धमकी देता रहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो