scriptउत्तर कोरिया ने किया बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण, अमरीका ने कहा- असफल रहा | North Korea test fires ballistic missile | Patrika News

उत्तर कोरिया ने किया बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण, अमरीका ने कहा- असफल रहा

Published: Apr 29, 2017 08:03:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

उत्तर कोरिया ने राजधानी प्योंगयांग के उत्तरी क्षेत्र से आज तड़के एक बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया।

उत्तर कोरिया ने अमरीका आैर दुनिया के दूसरे देशों की चेतावनी को दरकिनार कर एक बार फिर मिसाइल परीक्षण किया है। उत्तर कोरिया ने राजधानी प्योंगयांग के उत्तरी क्षेत्र से आज तड़के एक बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया। योनहाप समाचार एजेंसी ने दक्षिण कोरिया की सेना के हवाले से इस बात की जानकारी दी। 
उधर, अमरीकी सेना ने कहा कि उसने उत्तर कोरिया के ताजा बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण की निगरानी की। अमरीकी सेना के अनुसार परीक्षण के बाद मिसाइल उत्तर कोरिया के क्षेत्र से बाहर नहीं निकल पाई और इससे उत्तरी अमरीका को कोई खतरा नहीं है। 
अमरीकी प्रशांत कमान के प्रवक्ता कमांडर डेव बेनहैम ने बताया कि उत्तर कोरिया ने आज स्थानीय समयानुसार करीब 10 बजकर 33 मिनट पर पुकचेंग हवाई अड्डे के पास से बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया। पहचान गुप्त रखे जाने की शर्त पर अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि इस बात की आशंका है कि उत्तर कोरिया ने मध्यम दूरी की केएन-17 मिसाइल का परीक्षण किया जिसमें उड़ान के कुछ ही मिनटों बाद विस्फोट हो गया। 

ट्रेंडिंग वीडियो