scriptOne out of every five people on the cruise got corona, landed midway | क्रूज में सवार हर पांच में से एक शख्स को हुआ कोरोना, बीच रास्ते उतारा | Patrika News

क्रूज में सवार हर पांच में से एक शख्स को हुआ कोरोना, बीच रास्ते उतारा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2022 12:32:58 pm

Submitted by:

Amit Purohit

Mass Covid Outbreak on Cruise Ship ऑस्ट्रेलिया में कोरोना की चौथी लहर के बीच एक क्रूज शिप पर 800 लोगों को कोरोना होने से दहशत फैल गई है। शनिवार तड़के बीच रास्ते सिडनी में डॉक करते समय मैजेस्टिक प्रिंसेस में लगभग 4,600 यात्री और चालक दल सवार थे। जिसका मतलब है कि हर पांच में में से एक शख्स को कोरोना हो गया था।

Majestic Princess cruise ship
Majestic Princess cruise ship
कार्निवल आस्ट्रेलिया कंपनी के मैजेस्टिक प्रिंसेस क्रूज पर कोरोना संक्रमित लोगों की बड़ी तादाद के बाद न्यूजीलैंड से आ रहे क्रूज को शनिवार को सिडनी में रोका गया। यहां कोरोना मरीजों को उतारने के बाद क्रूज सिडनी से मेलबर्न के लिए रवाना होगा। इस बीच, आस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि स्थानीय लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। गृह मामलों के मंत्री क्लेयर ओ'नील ने कहा कि अधिकारियों ने रूबी प्रिंसेस प्रकरण के मद्देनजर 'नियमित प्रोटोकॉल' बनाए हैं। इस घटना ने 2020 में कोरोना महामारी के प्रकोप की याद दिला दी है, जब रूबी प्रिसेंस क्रूज पर 900 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिनमें से 28 की मृत्यु हो गई थीं। उन मौतों में से 20 ऑस्ट्रेलिया में और आठ अमरीका में दर्ज की गईं।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.