scriptक्रूज में सवार हर पांच में से एक शख्स को हुआ कोरोना, बीच रास्ते उतारा | One out of every five people on the cruise got corona, landed midway | Patrika News

क्रूज में सवार हर पांच में से एक शख्स को हुआ कोरोना, बीच रास्ते उतारा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2022 12:32:58 pm

Submitted by:

Amit Purohit

Mass Covid Outbreak on Cruise Ship ऑस्ट्रेलिया में कोरोना की चौथी लहर के बीच एक क्रूज शिप पर 800 लोगों को कोरोना होने से दहशत फैल गई है। शनिवार तड़के बीच रास्ते सिडनी में डॉक करते समय मैजेस्टिक प्रिंसेस में लगभग 4,600 यात्री और चालक दल सवार थे। जिसका मतलब है कि हर पांच में में से एक शख्स को कोरोना हो गया था।

Majestic Princess cruise ship

Majestic Princess cruise ship

कार्निवल आस्ट्रेलिया कंपनी के मैजेस्टिक प्रिंसेस क्रूज पर कोरोना संक्रमित लोगों की बड़ी तादाद के बाद न्यूजीलैंड से आ रहे क्रूज को शनिवार को सिडनी में रोका गया। यहां कोरोना मरीजों को उतारने के बाद क्रूज सिडनी से मेलबर्न के लिए रवाना होगा। इस बीच, आस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि स्थानीय लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। गृह मामलों के मंत्री क्लेयर ओ’नील ने कहा कि अधिकारियों ने रूबी प्रिंसेस प्रकरण के मद्देनजर ‘नियमित प्रोटोकॉल’ बनाए हैं। इस घटना ने 2020 में कोरोना महामारी के प्रकोप की याद दिला दी है, जब रूबी प्रिसेंस क्रूज पर 900 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिनमें से 28 की मृत्यु हो गई थीं। उन मौतों में से 20 ऑस्ट्रेलिया में और आठ अमरीका में दर्ज की गईं।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट से रहें दूर
मैजेस्टिक प्रिंसेस की मूल कंपनी कार्निवल ऑस्ट्रेलिया के प्रेसिडेंट मारगुएराइट फिट्जगेराल्ड ने कहा कि सभी मामले स्पर्शोन्मुख या हल्के रोगसूचक थे और उन्हें सार्वजनिक परिवहन से दूर रहने की चेतावनी दी गई है। सभी मरीजों को क्वॉरंटीन कर दिया गया था। जहाज पर लगभग 4,600 यात्री और चालक दल सवार थे। इनमें से 800 को कोरोना होना पाया गया।
यात्रियों ने जताई संतुष्टि
शनिवार सुबह मैजेस्टिक प्रिंसेस से उतरने वाले असंक्रमित यात्रियों में से कुछ ने कहा कि वे क्रूज लाइन द्वारा बरती जाने वाली सावधानियों से संतुष्ट हैं। एक यात्री ने कहा, कोरोना प्रकोप के बाद क्रूज लाइन ने यात्रियों को सूचित किया था। हम COVID के बारे में चिंतित नहीं थे, हम बस अपना काम कर रहे थे और अपने मास्क पहने हुए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो