scriptबेचैन पाक सेना प्रमुख फिर पहुंचे LOC, कहा- देते रहेंगे कश्मीरी भाईयों को समर्थन | Pakistan army chief visits muzaffarabad sector near loc shows support to kashmiri | Patrika News

बेचैन पाक सेना प्रमुख फिर पहुंचे LOC, कहा- देते रहेंगे कश्मीरी भाईयों को समर्थन

Published: Jun 10, 2017 07:29:00 pm

पाक के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने शनिवार को नियंत्रण रेखा से लगे मुजफ्फराबाद सेक्टर का दौरा किया। साथ ही कहा कि सीमा पार पाकिस्तान में ना तो कश्मीरियत के कोई जगह है और ना ही अलगाववाद के लिए।

Javed Bajwa

Javed Bajwa

एलओसी पर पाक सेना की फायरिंग का जवाब इन दिनों भारतीय सेना जिस अंदाज में दिया है। उससे पाक की सेना काफी सहमी हुई नजर आ रही है। यही कारण है कि पाक के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने शनिवार को नियंत्रण रेखा से लगे मुजफ्फराबाद सेक्टर का दौरा किया है। इस महीने सेना प्रमुख का एलओसी का यह तीसरा दौरा है। इस दौरा का मकसद पाक सेना के जवानों का उत्साह बढ़ाना था। 
इस दौरान सेना प्रमुख ने सैनिकों के मिलकर वहां की स्थितियों जायजा लिया और बावजा को स्थानीय कमांडर ने नियंत्रण रेखा पर अपनी तैयारियों का ब्यौरा दिया। जिसके बाद एक बयान में बाजवा ने कहा कि भारत के हिस्से वाले कश्मीर को वो हमेशा समर्थन देते रहेंगे। और वह कश्मीरी भाइयों का साथ देंगे। साथ ही कहा कि सीमा पार पाकिस्तान में ना तो कश्मीरियत के कोई जगह है और ना ही अलगाववाद के लिए है। 
सेना के प्रमुख के इस बयान को पाकिस्तानी सुरक्षाबलों के मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिस रिलेशंस जारी किया है। अखबार डॉन के मुताबिक बाजवा ने कहा कि सीमा पर भारतीय सेना की ओर से होने वाले किसी भी हमले के लिए पाक आर्मी पूरी तरह से तैयार है। साथ ही इस दौरान पाक सेना ने बाजवा को भारीतय सेना द्वारा की गई गोलाबारी की जवाब देने की बात कही, तो वहीं सेना प्रमुख ने सैनिकों द्वारा गोलीबारी की बराबरी से जवाब देने की तैयारियों और संकट के समय उनकी साहस को सराहा। 
सेना प्रमुख ने कहा कि देश जिस तरह से रक्षा और सुरक्षा की चुनौतियों का समना कर रहा है, उससे हम सब वाकिफ है। और इससे निपटने के लिए पूरी तरह से तौयार है। इस दौरान उन्होंने भारतीय सेना प्रुमख रावत के बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए नजर आए। जहां रावत ने गुरुवार ढ़ाई युद्ध के बारे में जिक्र किया था। 

गौरतलब है कि 1 मई को के बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्यवाई करते हुए पाक की चौकियों और बंकरों को तबाह कर डाला था। और कई पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया था। जिसके बाद पाक काफी बेचैन हो गया था। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो