scriptपाकिस्तानः लाहौर में CM आवास के निकट जबरदस्त आत्मघाती विस्फोट, 25 की मौत, 30 से ज्यादा घायल | Pakistan: Blast near Arfa Kareem Tower in Lahore | Patrika News

पाकिस्तानः लाहौर में CM आवास के निकट जबरदस्त आत्मघाती विस्फोट, 25 की मौत, 30 से ज्यादा घायल

Published: Jul 24, 2017 08:21:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

पाकिस्तान के शहर लाहाैर में जबरदस्त धमाका हुआ है। इस धमाके में 25 लोगों की मौत हो गर्इ।

पाकिस्तान के शहर लाहाैर में जबरदस्त धमाका हुआ है। शहर के आरफा टाॅवर के पास सब्जी मार्केट में यह धमाका हुआ है। धमाके में 25 लोगों की मौत हो गर्इ है आैर 30 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। घटनास्थल के नजदीक ही मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ का घर है। बचाव आैर राहत दल मौके पर पहुंच गए हैं।
लाहौर पुलिस ने इसे एक आत्मघाती हमला बताया है। डीआर्इजी का कहना है कि ब्लास्ट के जरिए बाजार में तैनात पुलिसकर्मियों को निशाना बनाने की कोशिश की गर्इ है। एक पाकिस्तानी अखबार ने एसपी इमरान के हवाले से खबर दी है कि घायलों में 6 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।एक स्थानीय अधिकारी के मुताबिक ये धमाका उस वक्त हुआ जब पुलिसकर्मी आैर लाहौर विकास प्राधिकरण के अधिकारी आरफा टावर के नजदीक एक अतिक्रमण विरोधी अभियान चला रहे थे। बताया जा रहा है कि धमाके के वक्त मुख्यमंत्री माॅडल टाउन स्थित अपने आॅफिस में एक मीटिंग कर रहे थे। बता दें कि शाहबाज शरीफ पाकिस्तन के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री हैं। वे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भार्इ हैं।
प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हमले की तीखी निंदा की है और घायलों के बेहतर संभावित उपचार के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। वहीं शाहबाज शरीफ ने इस घटना को लेकर एक ट्वीट कर दुख जताया है। उन्हेांने लिखा, ‘इस घटना पर दुख प्रकट करने के लिए शब्द नहीं है, विस्फोट ने कर्इ परिवारों को नष्ट कर दिया है, लेकिन आतंकी हमारे संकल्प को नष्ट नहीं कर सकेंगे’।
https://twitter.com/CMShehbaz/status/889462619853246464

पंजाब प्रांत के पुलिस उपमहानिरीक्षक हैदर अशरफ ने कहा कि विस्फोट एक आत्मघाती हमला था और यह हमला पुलिस कर्मियों को लक्ष्य कर किया गया था। फिलहाल अभी किसी आतंकवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन पूर्व में इस तरह केे विस्फोटों के पीछे पाकिस्तानी तालिबान आतंकवादियों का हाथ होने के कारण शक की सुई इस समूह की तरफ घूम रही है। आंतरिक सुरक्षा मंत्री चौधरी निसार अली खान ने बताया कि मृतकों और घायलों में ज्यादातर संख्या पुलिसकर्मियों की है। उन्होंने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका से इनकार नहीं किया है।
धमाके के बाद मौके पर अफरातफरी मच गर्इ। धमाके में एक मोटरसाइकिल सहित दो वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। कर्इ घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जिनमें से कर्इ लोगों की हालत गंभीर बतार्इ जा रही है। पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के जवानों ने पूरे इलाके को अपने कब्जे में ले लिया। साथ ही फारेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है आैर सबूत जुटाए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो