scriptPakistan Economic crisis Cricketer MD. Hafeez Tweet about situation | श्रीलंका के रास्ते पर पाकिस्तान, पूर्व क्रिकेटर ने खोली दिवालयेपन की पोल, कहा- न पेट्रोल मिल रहा, न ATM से कैश | Patrika News

श्रीलंका के रास्ते पर पाकिस्तान, पूर्व क्रिकेटर ने खोली दिवालयेपन की पोल, कहा- न पेट्रोल मिल रहा, न ATM से कैश

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान भी श्रीलंका के रास्ते है। यहां जारी आर्थिक संकट को पटरी पर लाने के लिए सरकार तो बदली लेकिन अभी तक नई सरकार अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में नाकाम रही है। इस बीच अब देश के पूर्व क्रिकेटर ने ट्वीट कर पाकिस्तान के दिवालयेपन का पोल खोला है।

नई दिल्ली

Published: May 25, 2022 11:17:43 am

पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक संकट से जूझ रहा है। बीते दिनों इसी संकट की वजह से पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी थी। जिसके बाद शाहबाज शरीफ प्रधानमंत्री बने। लेकिन शाहबाज के सत्ता संभालने के बाद भी स्थिति वहीं है। पाकिस्तानी रुपया अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है तो वहीं देश का खजाना भी खाली हो चुका है। स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार नीचे गिरकर दस अरब अमेरिकी डॉलर हो गया। महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है, जिससे आम लोगों को बुनियादी चीजों के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है।

pakistan_economic_crisis.jpg
पाकिस्तान में पेट्रोल लेने के लिए पंप पर लगी लोगों की कतार

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेट मोहम्मद हफीज ने ट्वीट करते हुए देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था की पोल खोली है। मो. हफीज ने ट्वीट कर लिखा कि लाहौर में न तो पेट्रोल मिल रहा है, ना ही एटीएम से कैश। इसी ट्वीट में उन्होंने यह सवाल किया कि राजनीतिक निर्णयों से आम आदमी परेशानी क्यों झेले। मो. हफीज ने यह ट्वीट बीती रात किया है। जानकारों की माने तो लाहौर जैसी स्थिति ही देश के अन्य शहरों की है।

पाकिस्तान के आर्थिक मामलों के जानकार तो कह रहे हैं कि पाकिस्तान अब श्रीलंका की राह पर है। यदि समय रहते इस हालात में बदलाव नहीं हुआ तो जल्द ही पाकिस्तान दिवालिया भी हो सकता है। पाकिस्तान की वित्तीय मामलों की जांच एजेंसी एफबीआर के पूर्व चेयरमैन सैयद शब्बर जैदी भी हाल ही में कहा था कि पाकिस्तान के हालात श्रीलंका से अलग नहीं है और पाकिस्तान भी डिफॉल्ट होने की कगार पर है। पाकिस्तान को अगर तत्काल बड़ी मदद नहीं मिली तो देश के हालात अगले कुछ महीनों में श्रीलंका जैसे ही हो जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः श्रीलंका में फिर बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, पेट्रोल 420 तो डीजल 400 रुपए प्रति लीटर

इसी बीच पाकिस्तान ने नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सरकार ने विदेश से आने वाली कई ऐसी चीजों पर रोक लगा दी जिसे लोग रोजमर्रा के उपयोग में लाते हैं। सरकार का तर्क है कि लग्जरी वस्तुओं के आयात पर प्रतिबंध लगाने के निर्णय से देश की बहुमूल्य विदेशी मुद्रा की बचत होगी। लेकिन अभी तक ऐसा होता दिख नहीं रहा है। अब जब देश के पूर्व क्रिकेटर को पेट्रोल-डीजल और कैश के लिए मशक्कत करनी पड़े तो आप सहज ही समझ सकते हैं कि यहां आम लोगों की स्थिति क्या होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाबMaharashtra Political Crisis: क्या महाराष्ट्र में दो-तीन दिनों में सरकार बना लेगी बीजेपी? यहां पढ़ें पूरा समीकरणPresidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूदPunjab Budget 2022: 1 जुलाई से फ्री बिजली; यहां पढ़ें पंजाब सरकार के पहले बजट में क्या-क्या है खासपटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामानMumbai News Live Updates: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- ये राजनीति नहीं है, ये अब सर्कस बन गया हैMaharashtra: ईडी के समन पर संजय राउत ने कसा तंज, बोले-ये मुझे रोकने की साजिश, हम बालासाहेब के शिवसैनिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.