scriptPakistan EX PM Imran Khan Probed For Alleged Sale Of Gifted Necklace | इमरान खान की फिर बढ़ी मुश्किल, गिफ्ट में मिले 18 करोड़ रुपए के हार को बेचने का आरोप | Patrika News

इमरान खान की फिर बढ़ी मुश्किल, गिफ्ट में मिले 18 करोड़ रुपए के हार को बेचने का आरोप

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक बार फिर इमरान खान की मुसीबत बढ़ गई है। दरअसल इमरान खान के खिलाफ देश की शीर्ष जांच एजेंसी जांच कर रही है। खान पर पीएम रहने के दौरान गिफ्ट में मिले एक महंगे हार को राज्य उपहार भंडार में जमा करने की बजाय बेचने का आरोप है।

नई दिल्ली

Updated: April 14, 2022 12:23:54 pm

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के चेयरमैन इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ जहां इमरान खान लगातार रैलियों के जरिए नई सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं, तो दूसरी ओर सरकार ने अब इमरान खान पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। ताजा मामला इमरान खान के खिलाफ बड़े आरोपों को लेकर हैं। दरअसल इमरान खान पर आरोप है कि, पीएम रहने के दौरान उन्होंने गिफ्ट के रूप में मिले एक महंगे हार को राज्य उपहार भंडार में जमा करने की जगह उसे बेच दिया। अब इस मामले को लेकर देश की शीर्ष जांच एजेंसी पड़ताल शुरू कर दी है।
Pakistan EX PM Imran Khan Probed For Alleged Sale Of Gifted Necklace
Pakistan EX PM Imran Khan Probed For Alleged Sale Of Gifted Necklace

18 करोड़ रुपए में बेचा हार

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर आरोप है कि, उन्होंने उपहार में मिला कीमती हार, भंडार में जमा करने की बजाय 18 करोड़ रुपए में बेच दिया। अब इस मामले में पाकिस्तान की शीर्ष जांच एजेंसी FIA ने इमरान खान के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें

इमरान के समर्थन में पाकिस्तान की सड़कों पर उतरे लोग, सेना के खिलाफ नारेबाजी- चौकीदार चोर है


ये है रिपोर्ट

रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान ने इस हार को राज्य उपहार भंडार में न भेजकर पूर्व विशेष सहायक जुल्फिकार बुखारी को दिया था। इसके बाद बुखारी ने इस हार को लाहौर के एक जौहरी को बेच दिया। यही नहीं रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि सार्वजनिक उपहारों को आधी कीमत देकर निजी कोठरी में रखा जा सकता है, लेकिन इमरान खान ने राष्ट्रीय खजाने में कुछ लाख रुपए जमा किए, जो कि अवैध था।

पहले भी लगे हैं आरोप

ये पहला मामला नहीं है जब इमरान खान पर गंभीर आरोप लगे हों। इससे पहले भी खान पर कई आरोप लगते रहे हैं। कुछ दिन पहले विपक्ष ने सवाल उठाते आरोप लगाया था कि इमरान खान की सरकार बनने के बाद पहले तीन वर्षों के अंदर उनकी पत्नी बुशरा बीबी की सहेली फरहत शहजादी की संपत्ति तेजी से बढ़ती गई।

वर्ष 2017 में शहजादी की कुल घोषित संपत्ति 231 मिलियन रुपए थी, जो 2021 में बढ़कर 971 मिलियन रुपए हो गई। 2018 में उनकी फाइलिंग शून्य थी। फरहत इमरान के परिवार की कितनी करीबी है, इसका अंदाजा इसी लगाया जा सकता है कि इमरान खान और बुशरा के निकाह की रिसेप्शन पार्टी फरहत के घर पर हुई।

यह भी पढ़ें

Pakistan: इमरान खान के सत्ता से बाहर होते ही उनके करीबियों को जेल में डालना शुरू

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Bharatpur Road Accident: भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, मचा हाहाकारLPG Price Hike Today: घरेलू गैस की कीमत 3.50 रुपए बढ़े, कमर्शियल सिलेंडर पर 8 रुपए का इजाफापोर्नोग्राफी मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्जज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेज्ञानवापी मामले को लेकर अखिलेश यादव ने हिंदू देवी-देवताओं पर की विवादित टिप्पणीअमरीकी शेयर बाजार धड़ाम, मंदी की आशंका के बीच दो साल की सबसे बड़ी गिरावटअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस काउंटडाउन कार्यक्रम में शामिल हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंहदुनिया की आखिरी रॉल्स रायस यूपी में, कंपनी ने लेने के लिए दिए ऑफर, 500 करोड विरासत के मालिक...
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.