scriptपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफ | Pakistan Petrol Diesel Price hike Imran Attacks on Govt Praise Modi | Patrika News

पाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफ

locationनई दिल्लीPublished: May 27, 2022 09:43:02 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Pakistan Petrol Diesel Price Hike: पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने देश में एक झटके में पेट्रोल-डीजल की कीमत 30 रुपए बढ़ा दी है। इससे महंगाई की मार झेल रही पाकिस्तानी अवाम की परेशानी और बढ़ गई है।

pakistan_petrol_price_hike_imran_khan.jpg

Pakistan Petrol Diesel Price hike Imran Attacks on Govt Praise Modi

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के लोगों की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है। पेट्रोल-डीजल के लिए पहले से ही यहां मारामारी चल रही थी। इस बीच अब पाकिस्तान की नई नवेली शरबाज शरीफ सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। बीती रात वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने पेट्रोल डीजल की कीमत में वृद्धि का ऐलान करते हुए कहा कि सरकार के पास फ्यूल के रेट बढ़ाने के अलावा दूसरा विकल्प नहीं था। हम अब भी प्रति लीटर 56 रुपए की सब्सिडी दे रहे हैं।

पेट्रोल-डीजल की कीमत में 30 रुपए का इजाफा किया गया है। इसके साथ ही पाकिस्तान में अब पेट्रोल की कीमत 179.86 रुपए (पाकिस्तानी) और डीजल की कीमत 174.15 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वित्त मंत्री की घोषणा के साथ ही बीती रात से नई कीमत लागू हो गई। पेट्रोल-डीजल की कीमत में हुई इस भारी बढ़ोतरी को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार पर करारा हमला बोला है।

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान में गृहयुद्ध जैसे हालात, लोगों ने फूंका मेट्रो स्टेशन, सड़कों पर सेना

इमरान खान ने ट्वीट किया कि देश पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 30 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ विदेशी आकाओं के सामने आयतित सरकार की अधीनता के लिए कीमत चुकाना शुरू कर रहा है। इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी वृद्धि है। शहबाज शरीफ सरकार पर हमला करते हुए इमरान खान ने लिखा कि असंवेदनशील सरकार” ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी द्वारा रूस के साथ 30 फीसदी सस्ते तेल के लिए किए गए सौदे को आगे नहीं बढ़ाया।

यह भी पढ़ेंः श्रीलंका के रास्ते पर पाकिस्तान, न पेट्रोल मिल रहा, न ATM से कैश

महंगाई के मद्दे पर पाक सरकार को घेरने के बाद इमरान खान ने भारत की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि भारत अमरीका के रणनीतिक सहयोगी रूस से सस्ता तेल खरीदकर ईंधन की कीमतों में 25 रुपये प्रति लीटर की कमी करने में कामयाब रहा। बताते चले कि पाकिस्तान आर्थिक संकट से जूझ रहा है। बीते दिनों पूर्व क्रिकेटर मो. हफीज ने ट्वीट कर वहां के हालातों को बताया था कि न पेट्रोल मिल रहा है न कैश।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो