scriptPakistan's Finance Minister resigns as soon as Indian angle comes in | सियासत में भारतीय एंगल आते ही पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने दिया इस्तीफा, पीएम हाउस से ऑडियो क्लिप लीक होने पर बवाल | Patrika News

सियासत में भारतीय एंगल आते ही पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने दिया इस्तीफा, पीएम हाउस से ऑडियो क्लिप लीक होने पर बवाल

locationजयपुरPublished: Sep 26, 2022 10:04:57 am

Submitted by:

Swatantra Jain

पाकिस्तान की राजनीति में एक ऑडियो क्लिप में भारत का नाम आते ही वहां की सियासत में तूफान आ गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के निवास से सत्ताधारी दल के नेताओं की कथित ऑडियो क्लिप वायरल होने से हलचल मची हुई है। इस मामले के चलते पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर चिंता सामने आ रही है। बातचीत में पीएम शाहबाज और मरियम के बीच हुई बातचीत में भारत से पॉवर प्लांट आयात करने को लेकर और वित्त मंत्री को लेकर चर्चा है। इस ऑडियो के सामने आने के बाद वित्त मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है।

nawaj_and_maryam.jpg
आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इशाक डार नए वित्त मंत्री होंगे। डार (72) को वित्त मंत्री बनाने का औपचारिक फैसला शनिवार को लंदन में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और उनके भाई नवाज शरीफ के बीच हुई बैठक के दौरान लिया गया। इस्माइल का इस्तीफा ऐसे समय में आया है, जब पाकिस्तान की राजनीति में एक ऐसी ऑडियो क्लिप लीक होने पर बवाल मचा हुआ है जिसमें भारत का भी नाम आया हुआ है।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.