scriptPakistan's Former PM Imran Khan convicted in Foreign Funding Case | पाकिस्तानः पूर्व PM इमरान खान फॉरेन फंडिंग केस में दोषी करार, अरबों रुपए वाले बैंक खाते होंगे सीज, चुनाव लड़ने पर लग सकती है रोक | Patrika News

पाकिस्तानः पूर्व PM इमरान खान फॉरेन फंडिंग केस में दोषी करार, अरबों रुपए वाले बैंक खाते होंगे सीज, चुनाव लड़ने पर लग सकती है रोक

Foreign Funding Case PTI: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। विदेशों से फंडिंग के मामले में उन्हें दोषी करार दिया गया है। पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इमरान खान की पार्टी पीटीआई को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

नई दिल्ली

Published: August 02, 2022 03:49:44 pm

Foreign Funding Case PTI: आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की सियासत में अब एक नया बवाल शुरू हो गया है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को विदेशों से फंडिंग के मामले में दोषी करार दिया गया है। पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इमरान खान की पार्टी PTI को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बताया जा रहा है कि इस केस में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के ताउम्र चुनाव लड़ने पर रोक भी लगाई जा सकती है।

imran_khan.jpg
Pakistan's Former PM Imran Khan convicted in Foreign Funding Case

मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर सुल्तान राजा ने मंगलवार को कहा कि इमरान खान की पार्टी 'पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ' (PTI) को 34 प्रतिबंधित फंड मिले हैं। इसमें भारत, ब्रिटेन, यूएई सहित अन्य देशों से पीटीआई को फंड मिला। जिसकी जानकारी इमरान खान और उनकी पार्टी ने पाकिस्तान सरकार से छिपाई।

पीटीआई से जुड़े 13 अज्ञात बैंक खातों की मिली जानकारी-
इस मामले में पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने पीटीआई को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसके अलावा चुनाव आयोग को इमरान खान की पार्टी पीटीआई से जुड़े 13 अज्ञात खातों की जानकारी हुई है। इमरान खान को फंड देने वालों में एक भारतीय का नाम भी शामिल है। चुनाव आयोग को पता चला है कि इमरान को अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और UAE से फंड मिले हैं।

यह भी पढ़ेंः PAK PM शहबाज शरीफ व इमरान खान में ट्विटर पर छिड़ी जंग, एक दूसरे पर लगाए आरोप

34 विदेशी नागरिकों और 351 कंपनियों से लिया चंदा-
इलेक्शन कमीशन ऑफ पाकिस्तान (ECP) ने इमरान को नोटिस देकर पूछा है कि उनके तमाम अकाउंट्स सीज क्यों नहीं कर दिए जाएं। बताया गया कि इस केस में इमरान और PTI ने पहले भी जवाब नहीं दिए थे। कमीशन के फैसले के अनुसार PTI ने 34 विदेशी नागरिकों और 351 कंपनियों से चंदा लिया। लेकिन जानकारी सिर्फ 8 जनरल अकाउंट्स की दी। 13 खातों में ब्लैक मनी रखा, जिसकी जानकारी इन्होंने चुनाव आयोग और सरकार से छिपाया।

यह भी पढ़ेंः इमरान खान ने दी पाक के तीन हिस्सों में टूटने की चेतावनी... PoK के बजट में भारी कटौती

भारतीय मूल की कारोबारी से 14 हजार डॉलर चंदा लिया-
पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार इस केस में कमीशन को इमरान ने झूठा हलफनामा दिया। बताया गया कि 3 खाते ऐसे भी हैं, जिनकी गहन जांच जारी है। प्राप्त जानकारी के इमरान खान की पार्टी ने अमेरिका में रहने वाली भारतीय मूल की बिजनेस वुमन रोमिता शेट्टी से करीब 14 हजार डॉलर डोनेशन लिया। इसके अलावा दुनिया के कई अन्य देशों से पीटीआई को अरबों रुपए चंदा के रूप में मिले। अब इन खातों को सीज करने की कार्रवाई जारी है। जानकारों की माने तो इस केस में इमरान खान पर ताउम्र चुनाव लड़ने पर रोक भी लग सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार में टूट के कगार पर भाजपा-जदयू गठबंधन! JDU की आज CM नीतीश के घर पर निर्णायक बैठकChinese Mobile Ban: भारत लगाने जा रहा है 12 हजार से कम कीमत के चीनी मोबाइल की बिक्री पर बैनWeather Update: ओडिशा, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए अन्य राज्यों का मौसमCWG 2022: शूटिंग के बिना भारत ने जीते 61 मेडल, चौथे नंबर पर खत्म किया कॉमनवेल्थ का सफरGoogle ने दिल्ली हाई कोर्ट को दी जानकारी, हटाए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उनकी बेटी के खिलाफ पोस्ट वेब लिंक'इनकी पुरानी आदत है पूरे सिस्टम पर हमला करने की', कपिल सिब्बल के बयान पर बोले कानून मंत्री किरेण रिजिजूअरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेभारतीय स्टार वीर महान के लिए WWE ने Raw के दरवाजे किए बंद, मेन इवेंट में 2 दिग्गजों ने मचाया बवाल!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.