scriptपाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर राग कहा- शांति सुनिश्चित करने के लिए धारा 370 को करें बहाल | Pakistan's PM Shahbaz Sharif said restore Article 370 to ensure peace | Patrika News

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर राग कहा- शांति सुनिश्चित करने के लिए धारा 370 को करें बहाल

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2022 09:42:09 am

Jammu and Kashmir:पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर का राग अलापा है। उन्होंने कहा कि एशिया में शांति के लिए एकतरफा और गैर कानूनी निर्णय धारा 370 को खत्म करना भारत की जिम्मेदारी है। जिससे जम्मू-कश्मीर सहित अन्य मुद्दों को बातचीत के माध्यम से सुलझाया जा सके।

Pakistan's Prime Minister Shahbaz Sharif said Alapa Kashmir raga - restore Article 370 to ensure peace

Pakistan’s Prime Minister Shahbaz Sharif said Alapa Kashmir raga – restore Article 370 to ensure peace

Jammu and Kashmir:पाकिस्तान में लगातार हालात बिगड़ रहे हैं, राजनीतिक हालात हो या महंगाई हर जगह सरकार की मुश्किलें बढ़ी हुई है। इसके बाद भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री जम्मू कश्मीर का राग अलाप रहे हैं। राष्ट्र के नाम संबोधन देते हुए पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भारत सरकार के द्वारा जम्मू कश्मीर से हटाए गए विशेष राज्य का दर्जा धारा 370 को बहाल करने की मांग की है। उन्होंने कहा एशिया में शांति के प्रसार के लिए 5 अगस्त 2019 के एकतरफा और गैर कानूनी निर्णय को रद्द करना भारत की जिम्मेदारी है, ताकि जम्मू-कश्मीर सहित कई अन्य मुद्दों को बातचीत से सुलझाया जा सके।
आपको बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ जम्मू कश्मीर का राग अलाप चुके हैं। प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद संसद में पहला भाषण देते हुए कहा था कि पाकिस्तान और भारत का संबंध जब तक नहीं सुधर सकता जब तक कश्मीर का मसला नहीं सुलझ जाता है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पाकिस्तान में महंगाई से मचा है हाहाकार

पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने देश में एक झटके में पेट्रोल और डीजल की कीमत 30 रुपए बढ़ा दी है। ऐसे में वहां एक लीटर पेट्रोल 179.86 रुपए और डीजल 174.15 रुपए हो गया है। इससे महंगाई की मार झेल रही पाकिस्तानी अवाम की परेशानी और बढ़ गई है।

इमरान खान सरकार पर साध रहे निशाना

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट करके सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा देश पेट्रोल, डीजल की कीमतों में 30 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी गई है। आयतित सरकार ने अधीनता के लिए कीमत चुकाना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने इसे इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी वृद्धि बताया। वहीं आगे लिखा असंवेदनशील सरकार ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) द्वारा किए गए रूस के साथ 30 % सस्ते तेल के सौदे को रद्द् कर दिया है। इसके साथ ही वह कई बार भारत सरकार की विदेश नीति व फैसलों की तारीफ कर चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो