scriptपाकिस्तान में आत्मघाती आतंकी हमला, 5 चाइनीज़ इंजीनियर्स समेत 6 की मौत | Pakistan Suicide Blast: 6 killed including 5 Chinese engineers | Patrika News
पाकिस्तान

पाकिस्तान में आत्मघाती आतंकी हमला, 5 चाइनीज़ इंजीनियर्स समेत 6 की मौत

Pakistan Suicide Blast: पाकिस्तान में आज एक और आतंकी हमले का मामला सामने आया है। खैबर पख्तूनख्वा में आत्मघाती धमाके में 6 लोगों ने अपनी जान गंवा दी हैं।

नई दिल्लीMar 26, 2024 / 05:56 pm

Tanay Mishra

pakistan_suicide_blast.jpg

Suicide blast in Pakistan

पाकिस्तान में आतंकी हमलों के मामलों में किसी तरह की कमी देखने को नहीं मिल रही है। पाकिस्तान ने लंबे समय तक आतंकवाद को पनपाने में अहम भूमिका निभाई। लेकिन अब पाकिस्तान खुद आतंकवाद के चंगुल में फंस चुका है और इस दलदल से बाहर नहीं निकल पा रहा है। पाकिस्तान में अक्सर ही आतंकी हमलों के मामले देखने को मिलते हैं। आज एक बार फिर पाकिस्तान में आतंकी हमले का मामला सामने आया है। पाकिस्तान में आज खैबर पख्तूनख्वा में आत्मघाती बम धमाका हुआ। यह आत्मघाती हमला चाइनीज़ इंजीनियर्स पर हुआ।


5 चाइनीज़ इंजीनियर्स समेत 6 की मौत

जानकारी के अनुसार एक बस में 6 लोग बट्टाग्राम से दासू जा रहे थे। बस में 5 चाइनीज़ इंजीनियर्स के साथ ही एक पाकिस्तानी नागरिक भी था जो बस ड्राइवर था। रास्ते में बेशम शहर के पास इनकी बस पर हमला हुआ। रास्ते में ही एक आतंकी ने विस्फोटकों से लदे व्हीकल से चाइनीज़ इंजीनियर्स की बस को जोर की टक्कर माकर दी। इस टक्कर की वजह से जोरदार धमाका हुआ और बस में सवार सभी 6 लोगों की मौत हो गई।

https://twitter.com/MarioNawfal/status/1772573278059532507?ref_src=twsrc%5Etfw


क्या हो सकती है हमले की वजह?

मरने वाले सभी चाइनीज़ इंजीनियर्स दासू हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट का हिस्सा थे। यह एक महत्वपूर्ण जलविद्युत गुरुत्व बांध परियोजना है जिसपर चीन काम कर रहा है। यह प्रोजेक्ट पाकिस्तान और चीन की पार्टनरशिप के तहत चल रहा है जिससे पाकिस्तान के साथ ही चीन को भी फायदा होगा। इससे पहले भी पाकिस्तान में ग्वादर और तुरबत में चाइनीज़ इंजीनियर्स पर हमले हो चुके हैं। इसका मतलब साफ है कि कुछ आतंकी यह नहीं चाहते कि पाकिस्तान में चाइनीज़ इंजीनियर्स काम करें और पाकिस्तान की चीन के साथ पार्टनरशिप को आगे बढ़ाए। इसी वजह से चाइनीज़ इंजीनियर्स पर इस तरह के हमले हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें

अरविंद केजरीवाल ने खालिस्तानी आतंकियों से लिए 133 करोड़ रुपये, आतंकी पन्नू ने किया दावा



Home / world / Pakistan / पाकिस्तान में आत्मघाती आतंकी हमला, 5 चाइनीज़ इंजीनियर्स समेत 6 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो