scriptAir Strike: पाकिस्तान ने की अफगानिस्तान पर एयर स्ट्राइक, 7 तालिबानी आतंकी हुए ढेर | Pakistani army conducted Air strike in Afghanistan | Patrika News
पाकिस्तान

Air Strike: पाकिस्तान ने की अफगानिस्तान पर एयर स्ट्राइक, 7 तालिबानी आतंकी हुए ढेर

अफगानिस्तान में घुसकर पाकिस्तान ने एयर स्ट्राइक (Air strike in Afghanistan) कर तहरीक-ए-तालिबान के आतंकियों ने ठिकानों को निशाना बनाया गया है। इसके बाद अफगानिस्तान की तालिबानी सरकार का भड़कना तय माना जा रहा है।

नई दिल्लीMar 18, 2024 / 11:52 am

Jyoti Sharma

File Photo

File Photo

अफगानिस्तान में पाकिस्तान के सैनिकों ने एयर स्ट्राइक (Air strike on Afghanistan) कर दी है। जिसमें 7 तालिबानी आतंकियों को मार गिराया गया है। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में घुस कर तहरीक-ए-तालिबान के आतंकियों के ठिकानों को निशाना बनाया है। ये कार्रवाई पाकिस्तान (Paksitan) ने तब की है। जब 16 मार्च को पाकिस्तान के वजीरिस्तान में सैनिक पोस्ट पर हमला कर दिया गया था जिसमें 7 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई थी। ये एयर स्ट्राइक इसी हमले का जवाब माना जा रहा है।

अफगानिस्तान के दो प्रांतों में हुई सर्जिकल स्ट्राइक

अफगानिस्तान में ये एयर स्ट्राइक पाकिस्तान की सीमा से लगे खोस्त और पक्तिता प्रांत में दो अलग-अलग ठिकानों पर की गई है। मीडिया आउटलेट खुरासान की रिपोर्ट के मुताबिक पक्तिता में हुई सर्जिकल स्ट्राइक में तालिबान का कमांडर अब्दुल्ला शाह के ठिकाने को निशाना बनाया गया है। हालांकि शाह मारा गया है या नहीं इसकी पुष्टि नहीं हुई है लेकिन पाकिस्तानी सेना के इस हवाई हमले में शाह का घर पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है।

7 तालिबानी आतंकियों की मौत

खुरासान के मुताबिक ये मारे गए तालिबान के ये आतंकी हाफिज गुलबहादर समूह के हैं जो पाकिस्तान के वजीरिस्तान में हुए आर्मी कैंप पर हुए हमले में शामिल थे। 16 मार्च को तड़के ही तालिबान के इन आतंकियों ने सेना के बैस कैंप पर हमला किया था उन्होंने विस्फोटकों से भरी गाड़ी से पोस्ट पर टक्कर मारी थी। इस भीषण धमाके में मौके पर 5 जवानों की मौत हो गई थी।

Home / world / Pakistan / Air Strike: पाकिस्तान ने की अफगानिस्तान पर एयर स्ट्राइक, 7 तालिबानी आतंकी हुए ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो