script

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने मलेशियाई समकक्ष को सराहा, कहा- मुस्लिमों के सच्चे हितैषी

Published: Mar 22, 2019 05:38:02 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

– क्राइस्टचर्च में नौ पाकिस्तानियों की मौत हो गई- भ्रष्टाचार खत्म होने के बाद ही देश सुधरेगा- कहा- बहुत कम मुस्लिम देश मुस्लिमों का समर्थन करते हैं

imran

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अपने मलेशियाई समकक्ष की जमकर तारीफ की

लाहौर। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान मलेशिया के प्रधानमंत्री मथाहिर मोहम्मद की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के आतंकी हमले के बाद जिस तरह से उन्होंने मुस्लिमों का समर्थन किया यह काबिले तारीफ है। गौरतलब है कि क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों पर हमले के दौरान 50 लोगों की मौत हो गई। इसमें नौ पाकिस्तानियों की मौत हो गई। पाक पीएम ने कहा कि बहुत कम मुस्लिम नेता इस तरह से अपना मत सामने ला पाते हैं। उन्होंने कहा कि वह मथाहिर की भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई का भी स्वागत करते हैं। वह विश्वास करते हैं कि अगर देश में भ्रष्टाचार न हो तो गरीबी मिटाई जा सकती है। भ्रष्टाचार देश की संस्थाओं को बर्बाद कर देता है।
मलेशिया के विकास से प्रभावित

पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने कहा कि वह मलेशिया के विकास से प्रभावित है। उन्होंने कहा कि किस तरह से कोई मुस्लिम बहुल देश अपना जीवन स्तर बढ़ाता है, यह सीखने वाला विषय है। उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में आतंकवाद के लिए मुस्लिमों को बदनाम किया जाता है। यह इस्लाम के प्रति घृणित विचारधारा है, जिसकी वजह से न्यूजीलैंड में आतंकी हमला हुआ। कोई भी अपराध अगर मुस्लिम के द्वारा किया जाता है, तो इसका आरोप 1.3 करोड़ मुस्लिमों पर लगा दिया जाता है। इमरान ने कहा कि दोनों देश भ्रष्टाचार को रोकने के लिए जानकारियां एक-दूसरे से साझा कर सकते हैं। उन्होंने खेद जताते हुए कहा कि अभी तक कोई भी मुस्लिम देश विकसित देशों की सूची में नहीं आया है। मलेशिया ने तय किया है कि वह 2030 तक विकसित देशों की सूची में शामिल हो जाएगा। इस दौरान मलेशिया के पीएम ने दो देशों के बीच व्यापार बढ़ाने पर कई समझौते किए।

ट्रेंडिंग वीडियो