scriptबैकफुट पर आया पाकिस्तान…तनाव में नवाज! | PM Nawaz sharif talks to Gen Raheel on phone | Patrika News

बैकफुट पर आया पाकिस्तान…तनाव में नवाज!

Published: Sep 21, 2016 03:02:00 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

रविवार को उरी में आतंकी हमले के बाद पहली बार नवाज और पाक सेना प्रमुख के बीच हुई बातचीत…

nawaz

nawaz

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ कश्मीर पर भारत के साथ वार्ता के इच्छुक हैं, ताकि तनाव को दूर किया जा सके। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नवाज संयुक्त राष्ट्र में अपने संबोधन के दौरान पड़ोसी देश के साथ तनाव दूर करने के मुद्दे पर अपनी बात रखते हैं। ‘डॉन’ के मुताबिक, नवाज ने मंगलवार को सेना प्रमुख जनरल रहील शरीफ से टेलीफोन पर वार्ता की और जम्मू एवं कश्मीर के उरी में रविवार को सेना के आधार शिविर पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत के साथ बढ़े तनावों पर चर्चा की। रिपोर्ट में बताया गया कि जिस तरह उरी हमले के बाद भारत को दूसरे देशों का समर्थन मिला है, उसके बाद से नवाज न सिर्फ तनाव में हैं, बल्कि उनकी रातों की नींद उड़ गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, “माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री और सेना प्रमुख ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में (नवाज के संबोधन के दौरान) उन प्रस्तावों को उठाने पर चर्चा की, जिससे तनाव दूर किया जा सके और कश्मीर पर भारत से वार्ता आगे बढ़े।”

रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों ने क्षेत्र के मौजूद हालात पर भी चर्चा की। नवाज संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क में हैं। यह रविवार को उरी में हुए हमले के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री व सेना प्रमुख की पहली बाातचीत बताई जा रही है, जिसमें भारतीय सेना के 18 जवान शहीद हो गए। इस घटना के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी बढ़ गई है। रिपोर्ट में यह भी कहा कि नवाज बुधवार के अपने संबोधन में कश्मीर मुद्दे तथा पाकिस्तान-भरत संबंधों पर जोर देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो