scriptPutin Speech: Western countries looted India now have eye on Russia | Putin Speech: भारत को लूटने वाले पश्चिमी देश अब रूस को बनाना चाहते हैं गुलाम... ऐसा कभी होने नहीं देंगे | Patrika News

Putin Speech: भारत को लूटने वाले पश्चिमी देश अब रूस को बनाना चाहते हैं गुलाम... ऐसा कभी होने नहीं देंगे

locationजयपुरPublished: Sep 30, 2022 08:44:02 pm

Submitted by:

Swatantra Jain

आज के बाद से यूरोप का इतिहास हमेशा के लिए बदल गया है। इसके क्या परिणाम होंगे ये तो भविष्य बताएगा पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेनी क्षेत्रों डोनेट्स्क, लुहान्स्क, जापोरिजिया, खेरसॉन की तथाकथित 'स्वतंत्रता' को मान्यता देने वाली एक घोषणा पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। पुतिन ने कहा अब डोनबास के नागरिक रूस के नागरिक हैं, हमेशा के लिए। पुतिन ने यह भी कहा कि इन क्षेत्रों पर कोई भी हमला रूस पर ही हमला होगा और रूस इसका पूरी ताकत से जवाब देगा।

putin_annexes_ukraine.jpeg
रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के कब्जाए गए क्षेत्रों को अपने देश का औपचारिक हिस्सा घोषित कर दिया है। उन्होंने क्रेमलिन में आयोजित एक समारोह में यूक्रेन के चार इलाकों डोनेट्स्क, लुहान्स्क, जापोरिजिया, खेरसॉन को रूसी क्षेत्र घोषित कर दिया। इस दौरान पुतिन ने कहा कि इस क्षेत्र को लोग अब रूस के नागरिक हैं और इनकी सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है। पुतिन ने आरोप लगाया कि पश्चिमी देशों ने भारत को लूटा और अब उनकी नजर रूस पर है। उन्होंने कहा कि पश्चिमी देश रूस के खिलाफ साजिश रच रहे हैं। उन्होंने रूस के पूर्ववर्ती नेताओं पर टिप्पणी करते हुए कहा कि उन्होंने अमरीका के बहकावे में आकर अपनी सामरिक शक्ति को कम किया, जबकि दूसरे देश हमने हथियारों के जखीरे को वैसे ही बनाए रखे। पुतिन ने आरोप लगाया कि नरसंहार का असली आरोपी अमरीका है, जिसने दुनियाभर के देशों पर झूठे आरोप लगाकर हमले किए और लाखों लोगों को मार डाला।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.