scriptसीरिया संकट का समाधान निकालने के लिए पुतिन आैर ट्रम्प तैयार, उत्तर कोरिया पर भी हुर्इ दोनों के बीच बात | Putin, Trump agree to work together on Syria, set up meeting | Patrika News

सीरिया संकट का समाधान निकालने के लिए पुतिन आैर ट्रम्प तैयार, उत्तर कोरिया पर भी हुर्इ दोनों के बीच बात

locationमेरठPublished: May 03, 2017 08:18:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने फोन पर सीरिया सहित विभिन्न मुद्दों के सामाधान के लिए एक साथ मिलकर काम करने पर चर्चा की।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने फोन पर सीरिया सहित विभिन्न मुद्दों के सामाधान के लिए एक साथ मिलकर काम करने पर चर्चा की। अमरीकी राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस ने कहा कि दोनों नेताओं ने सीरिया में हिंसा खत्म करने के लिए सभी पक्षों पर काम करने का विश्वास जताया और मध्य पूर्व में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एक साथ मिलकर काम करने पर चर्चा की। 
व्हाइट हाउस के एक बयान के मुताबिक, ‘दोनों नेताओं के बीच बातचीत काफी सकारात्मक रही। इस बातचीत में स्थायी शांति और अन्य कारणों सहित विकास के कई क्षेत्रों पर भी चर्चा हुई।’ बयान में कहा गया कि अमरीका बुधवार और गुरुवार को कजाखस्तान के अस्ताना में होनेवाली सीरिया में संघर्ष विराम की बैठक पर चर्चा के लिए एक प्रतिनिधिमंडल भेजेगा। 
ट्रंप और पुतिन ने फोन पर की बात, कार्यालय ने कहा, ‘उन्होंने मध्य पूर्व में आतंकवाद को खत्म करने के लिए एक साथ मिलकर काम करने पर भी चर्चा की। अंत में, उन्होंने उत्तर कोरिया में खतरनाक स्थिति के समाधान को लेकर भी विमर्श किया।’ 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो